Rajasthan Politics: संगठन कुछ और सरकार कुछ और... किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सचिन पायलट का बड़ा बयान

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट सोमवार को टोंक पहुंचे. इस दौरान पायलट ने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर सरकार पर तंज कसा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा की 7 सीटों पर उपचुनाव (Rajasthan By Elections) की तैयारियां बड़े ही जोरों पर हैं. इस बीच कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग का दौर भी चल रहा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने टोंक में राजस्थान की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. पायलट ने कहा कि सरकार का एक साल अभी नहीं हुआ है. लेकिन सरकार ने अपना इकबाल खो दिया है. राजस्थान में अनिश्चितता के हालात बने हुए हैं. 

'कानून व्यवस्था खत्म हो गई'

सचिन पायलट सोमवार को टोंक में पूर्व पीसीसी सदस्य सऊद सईदी की माता के निधन पर संवेदना व्यक्त करने पंहुचे थे. इस दौरान पायलट ने राजस्थान सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि गांवों में सभी विकास कार्य ठप्प हो चुके हैं. बजरी माफियाओं और शराब माफियाओं पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. ऐसे लगता है कि कानून व्यवस्था खत्म हो गई है. सरकार जनता की उम्मीदों को पूरा करने में नाकाम साबित हुई है. 

Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर क्या कहा?

इसके अलावा किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे (Kirodi Lal Meena Resignation) को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान में अनिश्चितता के हालात बने हुए हैं. संगठन कुछ और बोल रहा है तो सरकार कुछ और बोल रही है. मंत्री स्तीफा दे रहे हैं और लोग उन्हें मनाने में लगे हैं. कुल मिलाकर अभी सरकार का एक साल भी पूरा नहीं हुआ है कि सरकार अपना इकबाल खो चुकी है. अशोक गहलोत और भजन लाल शर्मा द्वारा एक दूसरे की सरकारों पर सर्कर्स की तरह काम करने के आरोपों पर सचिन पायलट ने कहा कि सरकार में और संगठन में तालमेल नहीं है.

Advertisement

वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि हरियाणा में हम अच्छे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में बहुत कोशिश की, तरह-तरह की सियासी चालें चली, लेकिन वहां भी हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी. यह चुनाव बदलाव के चुनाव साबित होंगे. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- 'आदिवासी नहीं हैं हिंदू, जनगणना में अलग से हो 'धर्म कोड' का कॉलम डूंगरपुर में बोले सांसद राजकुमार रोत