Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के 23 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

Weather Update: राजस्थान के 23 जिलों मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, नागौर, अजमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा और झालावाड़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Rajasthan Weather Update: एआई की मदद से बारिश की आभासी फोटो बनाई गई है.

Rajasthan Heavy Rain Alert: राजस्थान में सावन में खूब बारिश होने की संभावना है. मॉनसून ट्रफ लाइन भी अपने सामान्य से दक्षिण में है. जैसलमेर और कोटा से मॉनसून ट्रफ लाइन गुजर रही है. पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. जयपुर, जयपुर शहर, सवाईमाधोपुर में बारिश का अलर्ट है. मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने इन शहरों में जारी किया अलर्ट 

मौसम विभाग ने जयपुर, जयुपर शहर और सवाईमाधोपुर में अलर्ट जारी किया गया है.हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर,  नागौर, अजमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बारां, कोटा और झालावाड़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

बारिश से जगह-जगह भरा पानी, जोधपुर में 60MM बारिश 

पिछले 24 घंटों में कहीं-कहीं बारिश होने लोगों को परेशानी हुई. जलभराव से दिक्कत का सामना करना पड़ा. जोधपुर में 60MM, भीलवाड़ा में 33MM, चित्तौड़गढ़ में 16MM एरिन रोड 16MM अंता बांरा में 16MM बारिश दर्ज की गई. जयपुर में भी रविवार सुबह कई इलाकों में बारिश हुई. 

फतेहपुर में 44 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया

फतेहपुर में 44 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. राज्य में 8 जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. इसमें सबसे अधिक तापमान 44 डिग्री फतेहपुर में रिकॉर्ड किया गया. वहीं, संगरिया में 40.4, गंगानगर में 42.3, चूरू में 42.4, बीकानेर में 41.6 फलोदी में 40.8, जैसलमेर में 40.6 और पिलानी में 40.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:   शेयर बाजार के निवेशकों को झटका, LTCG-STCG से सरकार वसूलेगी ज्यादा टैक्स, समझें 11 महीने और 13 महीने का खेल