Rajasthan: छात्रों ने शिक्षक के विदाई समारोह को बनाया यादगार, गिफ्ट में दी बाइक और और दूल्हे की तरह निकाली बिंदौरी

Rajsamand Viral video: राजसमंद के एक शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर छात्रों और ग्रामीणों के जरिए भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया.जिसमें टीचर की दूल्हे की तरह गांव में बिंदोली निकाली गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Teacher Farewell Video: शिक्षक दिवस आने में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन राजसमंद के एक शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर उनकी सेवाओं और बच्चों से लगाव के चलते भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया.अलवर जिले के सत्यनारायण शर्मा जिन्होंने 1993 में यानी  8 सालों तक राजसमंद के दोवड़ा स्कूल में अपनी सेवाएं दी थी. उनके पढ़ाए हुए छात्र आज सीआई, एसएचओ और पटवारी हैं. गुरुजी की सराहनीय सेवाओं के चलते उनका हर छात्र से लगाव था. इसलिए उनके के विदाई समारोह को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई.

Advertisement

दूल्हे की तरह गांव में  निकाली बिंदोरी

विदाई समारोह के अवसर पर उनके शिष्यों और दोवड़ा के ग्रामीणों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और दोवड़ा गांव लाए. वहां उन्हें फूल माला पहनाई गई और घोड़े पर बैठाकर दूल्हे की तरह गांव में  बिंदोली निकाली गई. छोटे से लेकर बड़े तक सभी ने उनका भव्य स्वागत किया और हाथ पकड़कर उनका आभार जताया. गुरुजी पर प्यार बरसाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका.

Advertisement

बड़ी संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद

गुरुजी को ग्रामीणों के जरिए गुरु दक्षिणा के रूप में हीरो बाइक भी भेंट की गई. इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि दोवड़ा स्कूल के बाद अध्यापक सत्यनारायण शर्मा ने 9 साल तक भाकरोदा स्कूल तथा 14 साल तक आगल गांव के स्कूल में अपनी सेवाएं दी हैं.वह बहुत ही मिलनसार हैं तथा गांव में सभी के दिलों में बसते हैं.ऐसे में दोवड़ा गांव के ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने उनका आभार प्रकट करने के लिए बड़ी धूमधाम से स्वागत किया. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. विद्यार्थियों ने बताया कि ऐसे बहुत कम अध्यापक होते हैं जो अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने के साथ-साथ अपने विद्यार्थियों व ग्रामीणों के दिलों में भी ऐसी जगह बनाते हैं.

Advertisement