विज्ञापन

Rajasthan: छात्रों ने शिक्षक के विदाई समारोह को बनाया यादगार, गिफ्ट में दी बाइक और और दूल्हे की तरह निकाली बिंदौरी

Rajsamand Viral video: राजसमंद के एक शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर छात्रों और ग्रामीणों के जरिए भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया.जिसमें टीचर की दूल्हे की तरह गांव में बिंदोली निकाली गई.

Rajasthan: छात्रों ने शिक्षक के विदाई समारोह को बनाया यादगार, गिफ्ट में दी बाइक और और दूल्हे की तरह निकाली बिंदौरी
बाइक पर टीचर सत्यनारायण शर्मा

Teacher Farewell Video: शिक्षक दिवस आने में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन राजसमंद के एक शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर उनकी सेवाओं और बच्चों से लगाव के चलते भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया.अलवर जिले के सत्यनारायण शर्मा जिन्होंने 1993 में यानी  8 सालों तक राजसमंद के दोवड़ा स्कूल में अपनी सेवाएं दी थी. उनके पढ़ाए हुए छात्र आज सीआई, एसएचओ और पटवारी हैं. गुरुजी की सराहनीय सेवाओं के चलते उनका हर छात्र से लगाव था. इसलिए उनके के विदाई समारोह को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई.

दूल्हे की तरह गांव में  निकाली बिंदोरी

विदाई समारोह के अवसर पर उनके शिष्यों और दोवड़ा के ग्रामीणों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और दोवड़ा गांव लाए. वहां उन्हें फूल माला पहनाई गई और घोड़े पर बैठाकर दूल्हे की तरह गांव में  बिंदोली निकाली गई. छोटे से लेकर बड़े तक सभी ने उनका भव्य स्वागत किया और हाथ पकड़कर उनका आभार जताया. गुरुजी पर प्यार बरसाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका.

बड़ी संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद

गुरुजी को ग्रामीणों के जरिए गुरु दक्षिणा के रूप में हीरो बाइक भी भेंट की गई. इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि दोवड़ा स्कूल के बाद अध्यापक सत्यनारायण शर्मा ने 9 साल तक भाकरोदा स्कूल तथा 14 साल तक आगल गांव के स्कूल में अपनी सेवाएं दी हैं.वह बहुत ही मिलनसार हैं तथा गांव में सभी के दिलों में बसते हैं.ऐसे में दोवड़ा गांव के ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने उनका आभार प्रकट करने के लिए बड़ी धूमधाम से स्वागत किया. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. विद्यार्थियों ने बताया कि ऐसे बहुत कम अध्यापक होते हैं जो अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने के साथ-साथ अपने विद्यार्थियों व ग्रामीणों के दिलों में भी ऐसी जगह बनाते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan: छात्रों ने शिक्षक के विदाई समारोह को बनाया यादगार, गिफ्ट में दी बाइक और और दूल्हे की तरह निकाली बिंदौरी
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close