व्यक्ति की जान बचाने के लिए करीब 1 KM वापस आई ट्रेन, जानिए क्या है पूरा मामला

राजस्थान में एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए ट्रेन करीब एक किमी वापस आई. ट्रेन से गिरने पर यात्री को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
व्यक्ति की जान बचाने के लिए वापस आई ट्रेन (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Train Accident News: राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक यात्री की जान बचाने के लिए ट्रेन को करीब एक किमी पीछे वापस लाया गया. यात्री तेज रफ्तार ट्रेन से गिर गया था. हादसे के बाद घायल अवस्था में यात्री को सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां हालत गंभीर होने पर यात्री हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है. 

सूरतगढ़ के रवाना हुई थी ट्रेन

रामसिंह रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर शंकर लाल ने बताया कि सूरतगढ़ जाने के लिए ट्रेन अनूपगढ़ से रवाना हुई थी. जैसे ही ट्रेन गांव 75 जीबी के पास पहुंची और उसी समय एक व्यक्ति चलती ट्रेन से नीचे गिर गया. व्यक्ति के ट्रेन से नीचे गिरते ही यात्रियों ने शोर मचाते हुए ट्रेन की चेन खींच दी.

ट्रेन के गेट पर बैठा था शख्स

चैन खींचने पर ट्रेन रेलगार्ड उस डिब्बे में पहुंचा तो यात्रियों ने बताया कि यह व्यक्ति ट्रेन के गेट के पायदान पर बैठा हुआ था और अचानक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया. गार्ड के द्वारा चलती ट्रेन से यात्री के गिरने की सूचना ट्रेन के पायलट को दी गई. इसके बाद यात्री को उठाने के लिए ट्रेन पायलट के द्वारा घटना स्थल तक वापस 700 मीटर तक ट्रेन को लाया गया.

गार्ड के द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई. घायल यात्री को ट्रेन से ही रामसिंहपुर रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया, जहां से एंबुलेंस से रामसिंहपुर के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया. हालत गंभीर होने पर यात्री को डॉक्टरों ने श्रीगंगानगर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया. 

Advertisement

घटना के कारण 45 मिनट लेट हुई ट्रेन

घायल व्यक्ति की पहचान हनुमानगढ़ में टिब्बी के रहने वाले बलदेव सिंह (35) पुत्र रणजीत सिंह के रूप में हुई. बलदेव अनूपगढ़ से ट्रेन में चढ़ा था. बलदेव सिंह की हालत सही नहीं होने के कारण उससे अन्य कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. स्टेशन मास्टर ने बताया कि घटना के चलते अनूपगढ़ से चलने वाली ट्रेन लगभग 45 मिनट की देरी से रामसिंहपुर पहुंची.

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'दुनिया से विदाई लेनी पड़ेगी,' झुंझुनूं में बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर व्यापारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी

Advertisement