सख्त कानून के बाद भी राजस्थान यूनिवर्सिटी में हो रही रैगिंग, छात्र के साथ की मारपीट

तमाम नियमों कानूनों को ताख पर रखकर राजस्थान विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है. जहां कार से आए कुछ लोगों ने विश्वविद्यालय घुम रहे छात्र के साथ कैंपस में मारपीट की. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan University Ragging Case: कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में रैगिंग छात्रों के लिए बहुत गंभीर समस्या है, इससे कई छात्र मानसिक रूप से परेशान होकर कोई गलत कदम उठा लेते हैं. सरकार इसे रोकने के लिए कड़े नियम भी बनाती है. लेकिन इनसबके बावजूद कुछ लोग इन नियमों को ताख पर रखकर रैगिंग की घटना को अंजाम देते हैं. ऐसा ही मामला राजस्थान विश्वविद्यालय से निकलकर सामने आया है. जहां कुछ युवकों ने मिलकर विश्वविद्यालय में घूंम रहे एक छात्र के साथ रैगिंग की. पीड़ित छात्र ने गांधी नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार धौलपुर निवासी छात्र हर्ष तिवारी ने एक मामला दर्ज करवाया है. वह बीए प्रथम वर्ष राजनीति विज्ञान का छात्र है. 

कार से आए आरोपियों ने छात्रों की रैगिंग

छात्र केंद्रीय विश्वविद्यालय अजमेर के दोस्त राघवेंद्र को राजस्थान विश्वविद्यालय दिखा रहा था. वह अपने दोस्त के साथ स्कूटी लेकर जैसे ही विवेकानंद हॉस्टल की तरफ खुलने वाले गेट पर पहुंचा तो राहुल महला, महेश चौधरी, मोहित यादव और उनके साथी छात्र नेता स्कार्पियो कार लेकर आए. उन्हें कुचलने की स्टाइल में कार दौड़ा कर ले आए, फिर सामने लाकर अचानक तेज ब्रेक लगाए. कार से आए आरोपियों ने छात्र साथ रैगिंग शुरू कर दी है.

Advertisement

आरोपियों ने उसके मोबाइल छीन लिए और अपशब्द कहें. घटना 7 अगस्त के शाम चार बजे की है. इस पर पीड़ित ने अगले दिन थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. घटना के बाद राहुल महला ने भी हर्ष तिवारी और उसके साथी पर मारपीट, गाली-गलौच करने, अपशब्द कहने सहित अन्य आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है.

Advertisement

जांच में जुटी पुलिस

राहुल महला ने दर्ज मामले में बताया कि हर्ष तिवारी एबीवीवी का कार्यकर्ता है. एनएसयूआई संगठन की विश्वविद्यालय में बैठक चल रही थी आरोपियों ने बैठक वीडियो बना लिए और हमारे एक साथी के साथ मारपीट करने के साथ गाली-गलौच की. पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- डीडवाना कस्टोडियन जमीन अतिक्रमण मामलाः ग्रामीणों का विरोध, बैरंग लौटी प्रशासनिक टीम, जानें विवाद की वजह

Topics mentioned in this article