Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी आनंदपुरा थाने पहुंचे और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मामले की जांच तुरंत कर कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए राजस्थान के डीजी से बात कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Kota News: कोटा में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अनंतपुरा क्षेत्र में निकल गए जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. तिरंगे के साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से अनंतपुर थाने पर विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दर्ज करवाई गई थी.  जिसके बाद पुलिस ने डॉ आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं हिंदुत्ववादी संगठन के पदाधिकारी ने अनंतपुरा थाने पर धरना देकर राष्ट्रध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

विरोध प्रदर्शन के दौरान कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी आनंदपुरा थाने पहुंचे और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मामले की जांच तुरंत कर कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए राजस्थान के डीजी से बात कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. अनंतपुरा थाना अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में दी गई शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. तिरंगे के साथ छेड़छाड़ करने वाले लोगों की वीडियो के जरिए पहचान की जा रही है.

Advertisement

शिक्षा मंत्री ने डीजी को दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

 शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने  कोटा में बारह वफात के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को अपमानित करने और तिरंगे में चक्र के स्थान पर चांद तारा लगाकर जुलूस में शामिल करने पर गहरी नाराजगी जताते हुए घटना को लेकर गंभीर नाराजगी जाहिर की है. दिलावर ने कहा कि यह देश के खिलाफ कोई साजिश का संकेत देता है. उन्होंने कहा कि तिरंगे को अपमानित करने वालो के मंसूबे कभी पूरे नहीं होने दिए जाएंगे. 

डीजी उत्कल रंजन साहू को किया फ़ोन 

मंत्री श्री दिलावर तत्काल कोटा रेंज पुलिस महानिरीक्षक श्री रवि दत्त गौड़ से बात की तथा दोषियों को चिन्हित कर तत्काल कार्रवाई आदेश दिए है. साथ ही उन्होंने प्रदेश के डीजी उत्कल रंजन साहू को फोन कर मामले में गंभीरता से लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - 'हम राजस्थान की जनता को आज कई सौगात देने वाले हैं, PM मोदी के जन्मदिन पर CM भजनलाल का ऐलान

Advertisement