विज्ञापन

Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी आनंदपुरा थाने पहुंचे और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मामले की जांच तुरंत कर कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए राजस्थान के डीजी से बात कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

Kota News: कोटा में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर अनंतपुरा क्षेत्र में निकल गए जुलूस के दौरान तिरंगे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. तिरंगे के साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से अनंतपुर थाने पर विरोध प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायत दर्ज करवाई गई थी.  जिसके बाद पुलिस ने डॉ आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं हिंदुत्ववादी संगठन के पदाधिकारी ने अनंतपुरा थाने पर धरना देकर राष्ट्रध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

विरोध प्रदर्शन के दौरान कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा भी आनंदपुरा थाने पहुंचे और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मामले की जांच तुरंत कर कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए राजस्थान के डीजी से बात कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. अनंतपुरा थाना अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले में दी गई शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. तिरंगे के साथ छेड़छाड़ करने वाले लोगों की वीडियो के जरिए पहचान की जा रही है.

शिक्षा मंत्री ने डीजी को दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

 शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने  कोटा में बारह वफात के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को अपमानित करने और तिरंगे में चक्र के स्थान पर चांद तारा लगाकर जुलूस में शामिल करने पर गहरी नाराजगी जताते हुए घटना को लेकर गंभीर नाराजगी जाहिर की है. दिलावर ने कहा कि यह देश के खिलाफ कोई साजिश का संकेत देता है. उन्होंने कहा कि तिरंगे को अपमानित करने वालो के मंसूबे कभी पूरे नहीं होने दिए जाएंगे. 

डीजी उत्कल रंजन साहू को किया फ़ोन 

मंत्री श्री दिलावर तत्काल कोटा रेंज पुलिस महानिरीक्षक श्री रवि दत्त गौड़ से बात की तथा दोषियों को चिन्हित कर तत्काल कार्रवाई आदेश दिए है. साथ ही उन्होंने प्रदेश के डीजी उत्कल रंजन साहू को फोन कर मामले में गंभीरता से लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें - 'हम राजस्थान की जनता को आज कई सौगात देने वाले हैं, PM मोदी के जन्मदिन पर CM भजनलाल का ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Haryana Elections 2024: कांग्रेस के बागियों को मनाने में कामयाब हुए हरीश चौधरी, हरियाणा में रातोंरात पलट दिया 'गेम'
Rajasthan: धार्मिक जुलूस में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद हंगामा, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
Jungle Safari in Udaipur will start from October 1 after a break of 3 months, Check Time and Booking Process
Next Article
Udaipur Jungle Safari: 3 माह बाद उदयपुर में 1 अक्टूबर से खुलेंगे जंगल के द्वार, हर रोज 5 घंटे को होगी सेर, सफारी में दिखेंगे भालू-पैंथर
Close