Rajasthan: मेहंदीपुर बालाजी में देर रात बवाल, ग्रामीणों ने हत्या के आरोपी का घर जलाया, पुलिस पर किया पथराव

राजस्थान के दौसा जिले में स्थित मेंहदीपुर बालाजी के नांदरी गांव में देर रात गुस्साए ग्रामीणों ने हत्या के एक आरोपी का घर जला दिया. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आगजनी के बाद आरोपी के घर की तस्वीर.

Rajasthan News: मेंहदीपुर बालाजी के नांदरी गांव में गुरुवार देर रात बवाल हो गया. लापता महिला की हत्या से जड़े एक मामले में यहां कुछ लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी. इस दौरान आग लगाने गए 6 लोग ही झुलसे गए, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए राजधानी जयपुर के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस पर भी गुस्साए ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. लोगों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की, जिसके बाद दौसा एएसपी सहित कई थानों का जाप्ता मौके पर पहुंच गया, और उन्होंने ग्रामीणों को खदेड़ दिया. ये वारदात मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में हुई, जिसकी अब जांच की जा रही है.

पंचायत के बाद लोगों ने किया हमला

मानपुर डिप्टी एसपी दीपक कुमार मीना का कहना है कि लापता महिला हत्या प्रकरण में मामले गत 1 मई को आरोपी जगराम मीणा को मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. गुरुवार को नांदरी सरपंच से बात हुई थी. सरपंच ने बताया कि शाम 4 से 5 बजे पंचायत हुई थी. पीड़ित पक्ष कुटुम्ब के लोगों ने यह पंचायत की थी. आगजनी करने वाले लोग भी मृतक महिला पक्ष के लोग हैं. इस दरमियान घटना में 5 से 7 लोग घायल हुए हैं तथा पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है. इस घटना को लेकर मामला दर्ज कराया जाएगा. 

Advertisement

समय रहते घर से निकल गए थे लोग

वहीं मेहंदीपुर बालाजी थानाधिकारी गौरव प्रधान ने बताया कि दुष्कर्म के बाद हत्या के प्रकरण मामले में पीड़ित पक्ष के लोगों ने पंचायत करके आरोपी पक्ष के घरों में तोड़फोड़ और आगजनी  की. इस तोड़फोड़ और आगजनी में सैकड़ों लोग शामिल थे. जिस समय पीड़ित ने आरोपी पक्ष के घरों में हमला किया, उस समय आरोपी पक्ष के लोग घरों से निकल गए थे. यह तोड़फोड़ और आगजनी आरोपी जगराम मीणा के घरों में हुई है. हालांकि अभी मामला शांत बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस द्वारा इस घटना पर पूरी नजरे बनाए हुए है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मानव अंगों की तस्करी करने वाली कंपनी का खुलासा, बांग्लादेश से किडनी के डोनर और रिसीवर ढूंढ़ती थी कंपनी

Advertisement