Rajasthan: REET परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठा कर सैंकड़ों लोगों को नौकरी दिलवाने वाला विरमाराम गिरफ्तार 

बांसवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला ने बताया कि यह आरोपी इस प्रकरण की एक महत्वपूर्ण कड़ी है. जिसके माध्यम से इस पूरे प्रकरण का जल्द ही खुलासा होगा और साथ ही पेपर लीक मामले में भी कई तथ्यों से पर्दा उठने की संभावना बढ़ गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने दलाल विरमाराम को गिरफ्तार किया है

REET  Dummy Candidate Arrested: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा REET में डमी परीक्षार्थियों को बैठाकर सैंकड़ों लोगों को सरकारी नियुक्ति दिलाने की प्रमुख कड़ी के रूप में जालौर जिले के बिचौलिया विरमाराम आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इस आरोपी की गिरफ्तारी के बाद डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा पास कर नियुक्ति पा चुके कई लोगों के भी चेहरे से असली नक़ाब उतरने की संभावना बढ़ गई है.  

पुलिस को कई दिनों से बिचौलिए विरमाराम की तलाश थी. जिसके माध्यम से पुलिस ऐसे लोगों तक पहुंच सकती है जिन्होंने डमी परीक्षार्थियों से नियुक्ति हासिल की है.

कई मामलों की खुलेंगी परतें 

बांसवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला ने बताया कि यह आरोपी इस प्रकरण की एक महत्वपूर्ण कड़ी है. जिसके माध्यम से इस पूरे प्रकरण का जल्द ही खुलासा होगा और साथ ही पेपर लीक मामले में भी कई तथ्यों से पर्दा उठने की संभावना बढ़ गई है. बिचौलिए ने प्रदेश के कई जिलों में दलालों के माध्यम से डमी कैंडिडेट बिठा करके लोगों से लाखों रुपए ऐंठ कर परीक्षा पास कराई है.

पुलिस ने अब तक 11 आरोपियों को पकड़ा 

बांसवाड़ा जिले में कुशलगढ़, सल्लोपाट और सज्जनगढ़ थाने में अभी तक 8 एफआई आर दर्ज हो चुकी हैं और इस मामले में 11 आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त कर ली. एस पी अगरवालाने बताया कि अभी भी इस पूरे प्रकरण का खुलासा नहीं हुआ है और अभी भी कई लोग पुलिस की रडार पर हैं और उनको जल्द ही डिटेन कर लिया जाएगा.

Advertisement

कल ही हुई थी एक शिक्षिका गिरफ्तार 

शनिवार को पुलिस ने डमी कैंडिडेट के जरिये नौकरी पाने शिक्षिका, उसके पति और एक दलाल को गिरफ्तार किया था. जिला शिक्षा अधिकारी शफब अंजुम ने पुलिस थाना सज्जनगढ़, पुलिस थाना सल्लोपाट, पुलिस थाना कुशलगढ़ पर डमी अथ्यर्थी से परीक्षा दिलाकर शिक्षक की नौकरी हासिल करने वाले आरोपी शिक्षिका के विरूद्व मामला दर्ज कराया था. जिनमें पहले 06 आरोपी शिक्षक और एक सूचना सहायक को गिरफ्तार किया गया था .

नौकरी पाने के लिए मोटी रकम का सौदा

इसी के तहत पुलिस ने डमी अभ्यर्थियों को परीक्षा में बिठाने वाला बिचैलिया सेवालाल, शिक्षिका सविता डोडियार और उसके पति प्रवीण मालविया को गिरफ्तार किया गया था . पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि बिचौलिया सेवालाल स्थानीय अभ्यर्थी से सम्पर्क कर उनसे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में परीक्षा दिये बिना ही पास करवा कर नौकरी दिलवाने के लिए मोटी रकम लेकर सौदा किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट