विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

राजस्थान में अगले दो दिन कई जिलों में अच्छी बरसात की संभावना है. ख़ास तौर पर दक्षिण राजस्थान में मानसून मेहरबान होगा. शनिवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बरसात हुई. बीकानेर और जोधपुर में सड़कों पर पानी भर गया.

Read Time: 2 mins
Rain In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
राजस्थान में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून खूब बरस रहा है. पिछले तीन दिन से पूरे प्रदेश में अच्छी बरसात हुई. जोधपुर, बीकानेर, कोटा जिलों में तो मध्यम से तेज बरसात दर्ज की गई है. अब मौसम विभाग अगले दो दिन भी प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बरसात की संभावना जताई है. 

मौजम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, झुंझुनू, अलवर, जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, पाली जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने क खतरा भी है. वहीं तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

मानसून और होगा मेहरबान 

राज्य में मानसून की गतिविधियों की बात करें तो वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों तथा पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है. इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना है. वहीं एक नए पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में बना हुआ है. जिसके कारण मानसून की प्रगति में सकारात्मकता आ रही है.

बीकानेर में खूब बरसे मेघा 

शनिवार को बीकानेर में भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बारिश ने राहत दी. शहर में कई घंटों तक झमाझम बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया. हालांकि, कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई, जिससे सूखे की स्थिति बनी हुई है. सुबह से ही बीकानेर में बादल छाए रहे थे और उमस भी बनी हुई थी. दोपहर होते-होते शहर के भीतरी परकोटे में बारिश शुरू हो गई. बारिश इतनी तेज थी कि देखते-ही-देखते सड़कों पर पानी भर गया. कई गाड़ियां पानी में फंस गईं और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप ट्रॉफी को चूमते, कंधे पर तिरंगा... टीम इंडिया ने खुशी के आंसुओं के साथ ऐसे मनाया जीत का जश्न, देखें PHOTOS
Rain In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
CM Bhajan Lal gave a gift, will transfer 650 crores to the accounts of farmers
Next Article
Rajasthan CM: सीएम भजनलाल किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे 650 करोड़, किसानों को मिलेगा 350 करोड़ का ब्याज मुक्त कर्ज
Close
;