Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला राजस्थान का मौसम, चूरू, जोधपुर और पाली में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने अगले तीन घंटों के लिए चूरू, पाली बाड़मेर, भीलवाड़ा और जोधपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
R

Today Weather in Rajasthan: राजस्थान से मानसून पूरी तरह विदा हो चुका है. लेकिन मौसम अभी भी दगा दे रहा है.  प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों की लुकाछिपी अभी भी जारी है. मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 8 और 9 अक्टूबर को उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

5 जिलों के लिए जारी किया  येलो अलर्ट 

वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने अगले तीन घंटों के लिए चूरू, पाली बाड़मेर, भीलवाड़ा और जोधपुर के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान इन इलाकों के आसपास हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

इन इलाकों में  बढ़ने लगी गर्मी

मानसून की विदाई के साथ ही पूर्वी और उत्तरी राजस्थान में गर्मी बढ़ने लगी है. लेकिन साथ ही रातें भी धीरे-धीरे सर्द होने लगी हैं. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार गंगानगर, चूरू, चित्तौड़गढ़, अजमेर, उदयपुर समेत कई शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग की ओर से दिए गए आंकड़ों के अनुसार न्यूनतम तापमान वाले राज्य के अन्य शहर संगरिया 20.6 डिग्री, अंता 21.3, डबोक 21.5, सीकर 21 और भीलवाड़ा 21.9 डिग्री सेल्सियस रहे.

10 जिलों में तीन दिन बाद बारिश का अलर्ट

पिछले तीन दिन से मौसम साफ रहने के बाद 7 अक्टूबर को हुई बारिश के बाद दो दिन तक प्रदेश का मौसम साफ रहने की संभावना है. दो दिन बाद यानी मंगलवार 8 अक्टूबर को प्रदेश के 10 जिलों में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्र के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, अजमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर और झुंझुनूं में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: हरियाणा में BJP की हैट्रिक या कांग्रेस की वापसी, जम्मू-कश्मीर में किसकी बनेगी सरकार, आज आएंगे नतीजे

Topics mentioned in this article