Rajasthan Weather News: बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, अभी और गिर सकता है पारा

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. इस मौसम में बारिश होने से तापमान में और गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शीतलहर (Rajasthan Cold Wave) का प्रकोप जारी है. यहां मौसम में तेजी से बदलाव देखा जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के चलते कई जगह बारिश होने की संभावना है. ऐसे में मौसम विभाग ने एक चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार 13-14 जनवरी (13-14 January Weather) को कई जगहों पर हल्की बारिश (Rajasthan Rain) होने सकती है. 

5 तक तापमान वाले 10 जिले

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान वाला जिला फतहेपुर, सीकर रहा जहां 1.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. अलवर में (1.8 डिग्री), (पिलानी  2.2 डिग्री), चूरु (2.2 डिग्री), (सीकर 2.5 डिग्री), (करौली 2.9 डिग्री), (धौलपुर 3.0 डिग्री), (संगरिया-हनुमानगढ़ 3.0 डिग्री), (श्री गांगानगर 4.1 डिग्री), (बारां 5.1 डिग्री).

बारिश होने से और गिर सकता है पारा

पहले से बढ़े तापमान से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है. ऐसे में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद लोग चिंता में है. क्योंकि बारिश से आम जनजीवन तो प्रभावित होगा है. वहीं बारिश पड़ने के बाद पारा गिरने की संभावना जताई जा रही है. दूसरी ओर किसान अपने फसलों को लेकर चिंता में पड़े हुए हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में 13-14 जनवरी को बारिश की संभावना, शीतलहर में करीब 10 शहर, जानें कहां कितना तापमान