विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: उत्तरी राजस्थान में ठंड का असर, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम हुआ सुहाना

Rajasthan Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक 7 फरवरी को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा. उत्तरी राजस्थान में अभी ठंड का असर देखा जा रहा है, जबकि शेष राजस्थान में मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Today: उत्तरी राजस्थान में ठंड का असर, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम हुआ सुहाना
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बूंदाबादी के बाद तापमान में लगातार गर्माहट देखी जा रही है. बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहने के अनुमान हैं. हालांकि उत्तरी राजस्थान में अभी ठंड का असर देखा जा रहा है, जबकि शेष राजस्थान में मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान हैं.

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक मंगलवार को उत्तरी राजस्थान के श्रीगंगानगर, बीकानेर और चुरू का न्यूनतम तापमान 2.5 से 3.5  डिग्री के आसपास दर्ज किया जबकि अधिकतम तापमान 21 से 23 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक 7 फरवरी को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा.

जैसलमेर में बीती देर रात हल्की बारिश हुई, जिससे बुधवार को सुबह से आसमान में डाल रखा बादलों ने डेरा रखा है, जिससे जिले में एक बार फिर ठंडक की ठसक महसूस की जा रही है. हालांकि तापमान में अधिक असर नहीं पड़ा है. जैसलमेर बुधवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री होने का पूर्वानुमान है.

वहीं, मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को ठंडी हवा से चल रही थी, जिससे बुधवार को मौसम ठंडा रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक मौसम में ठंड रहेगी. रात का तापमान 15 डिग्री और दिन का तापमान 30 डिग्री के पास होने के बावजूद ठंडी हवाओं के कारण से सर्दी बड़ी हुई है.

बीकानेर में भी बुधवार की सुबह बादल छाए रहे और हल्की-हल्की बारिश ने पूरे शहर को भिगो दिया. बारिश के साथ मावठ गिरने से लोगों ने उसका खूब आनंद लिया. मावठ के चलते बीकानेर के तापमान में गिरावट देखी गई है. बुधवार को बीकानेर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया.

जिलेवार मौसम की खबरें अपडेट की जा रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close