Weather Update: खून जमा देने वाली ठंड से कांपा उत्तर भारत, विजिबिलिटी हुई 0, बारिश से बढ़ सकती है गलन

Rajasthan Weather Today: आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3-7 डिग्री सेल्सियस नीचे जारी रहने की संभावना है. राज्य के उत्तरी, पूर्वी व पश्चिमी भागों में और गलन बढ़ने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अति शीतदिन दर्ज होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Rajasthan Weather: जनवरी की शुरुआत होते ही प्रदेश में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी लगभग ज़ीरो हो गई है. राष्ट्रीय राजमार्गों पर लोग वाहन की हेडलाइट जला कर चला रहे हैं. सीकर जिले के फतेहपुर में तो पारा माइनस में चला गया. आज रविवार को तापमान माइनस 1 डिग्री दर्ज किया गया. सिरोही के माउंट आबू के बाद फतेहपुर दूसरी जगह है, जहां पारा माइनस में गया है. 

अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में घने से अतिघना कोहरा जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रिपोर्ट की जा सकती है. 17-18 जनवरी को भी कहीं-कहीं घना कोहरा जारी रहने की संभावना है.

आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3-7 डिग्री सेल्सियस नीचे जारी रहने की संभावना है. राज्य के उत्तरी, पूर्वी व पश्चिमी भागों में और गलन बढ़ने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अति शीतदिन दर्ज होने की संभावना है.

Advertisement

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक अगले दो दिनों में पूर्वी राजस्थान के अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झुंझुनू कोटा, सवाई माधोपुर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ में तथा रविवार को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कई इलाक़ों में घने कोहरे के साथ-साथ बादल छाए रहेंगे. बारिश भी हो सकती है.