विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2024

Weather Update: खून जमा देने वाली ठंड से कांपा उत्तर भारत, विजिबिलिटी हुई 0, बारिश से बढ़ सकती है गलन

Rajasthan Weather Today: आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3-7 डिग्री सेल्सियस नीचे जारी रहने की संभावना है. राज्य के उत्तरी, पूर्वी व पश्चिमी भागों में और गलन बढ़ने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अति शीतदिन दर्ज होने की संभावना है.

Weather Update: खून जमा देने वाली ठंड से कांपा उत्तर भारत, विजिबिलिटी हुई 0, बारिश से बढ़ सकती है गलन

Rajasthan Weather: जनवरी की शुरुआत होते ही प्रदेश में सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी लगभग ज़ीरो हो गई है. राष्ट्रीय राजमार्गों पर लोग वाहन की हेडलाइट जला कर चला रहे हैं. सीकर जिले के फतेहपुर में तो पारा माइनस में चला गया. आज रविवार को तापमान माइनस 1 डिग्री दर्ज किया गया. सिरोही के माउंट आबू के बाद फतेहपुर दूसरी जगह है, जहां पारा माइनस में गया है. 

अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में घने से अतिघना कोहरा जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रिपोर्ट की जा सकती है. 17-18 जनवरी को भी कहीं-कहीं घना कोहरा जारी रहने की संभावना है.

आगामी 48 घंटों के दौरान राज्य के कुछ भागों में अधिकतम तापमान औसत से 3-7 डिग्री सेल्सियस नीचे जारी रहने की संभावना है. राज्य के उत्तरी, पूर्वी व पश्चिमी भागों में और गलन बढ़ने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं अति शीतदिन दर्ज होने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक अगले दो दिनों में पूर्वी राजस्थान के अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, झुंझुनू कोटा, सवाई माधोपुर व सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू और हनुमानगढ़ में तथा रविवार को अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर और सीकर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू और हनुमानगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कई इलाक़ों में घने कोहरे के साथ-साथ बादल छाए रहेंगे. बारिश भी हो सकती है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के बड़गाम बस हादसे में धौलपुर का जवान शहीद, 9 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था BSF जवान
Weather Update: खून जमा देने वाली ठंड से कांपा उत्तर भारत, विजिबिलिटी हुई 0, बारिश से बढ़ सकती है गलन
Rajasthan politics Ashok Gehlot become senior observer for haryana assembly elections and Sachin Pilot as star campaigner
Next Article
पूर्व CM अशोक गहलोत को कांग्रेस ने सौंपी दोहरी जिम्मेदारी, जानें क्या हैं इसके मायने
Close