विज्ञापन

राजेंद्र गुर्जर 2013 में बने विधायक, पिछले चुनाव में टिकट कटा; इस बारी बीजेपी ने फिर जताया भरोसा 

Rajasthan By-election: राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याक्षियों के नामों की घोषणा कर दी है. देवली-उनियारा से राजेन्द्र गुर्जर को बीजेपी से टिकट मिला है. यह उनका तीसरा चुनाव है.

राजेंद्र गुर्जर 2013 में बने विधायक, पिछले चुनाव में टिकट कटा; इस बारी बीजेपी ने फिर जताया भरोसा 
देवली-उनियारा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गुर्जर.

Rajasthan By-election:  देवली-उनियारा सीट के लिए राजेन्द्र गुर्जर 2013 में बीजेपी का कमल खिला चुके हैं.  2013 में उन्होंने कांग्रेस के रामनारायण मीणा को हराया था. यहां गुर्जर, मीणा और एससी के 3 लाख 2 हजार 721 मतदाता हैं. बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र गुर्जर ने कहा, "पार्टी ने मुझे प्रत्याशी बनाकर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान किया है. मुझ पर जो भरोसा पार्टी ने जताया है, मैं अपनी तरफ से सेवा में कोई कसर नही छोडूंगा. हम सब मिलकर इस सीट पर बीजेपी का कमल खिलाएंगे."

आरएसएस में शुरू से रहा जुड़ाव 

1974 में टोंक में जन्मे राजेन्द्र गुर्जर ने स्नातक तक शिक्षा हासिल की. शुरू से ही उनका झुकाव आरएसएस के प्रति रहा. वह 2000 से 2005 तक गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष रहे. 2006 में बीजेपी युवा मोर्चा में प्रदेश कार्यसमिति अध्यक्ष रहे. वह 2007 में युवा मोर्चा के टोंक जिलाध्यक्ष बनने के बाद 2012 से 2018 तक भगवान देवनारायण मंदिर जोधपुरिया ट्रस्ट के अध्यक्ष भी रहे.

2018 में चुनाव हार गए थे राजेंद्र गुर्जर 

2013 में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें देवली-उनियारा से चुनाव में उतारा और विजय हुए. 2018 में एक बार फिर पार्टी ने उन्हें टिकट दिया. लेकिन, वह चुनाव हार गए. इससे पहले वह विधानसभा में 2014 से 2018 तक प्रश्न वह संदर्भ समिति के सदस्य भी रहे. पिछले 27 सालों से वह  आरएसएस के स्वयं सेवक हैं. 1990 से 1994 तक उन्होंने विद्यार्थी परिषद में काम किया. टोंक में गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व किया.

राजेन्द्र गुर्जर के दो बेटे और दो बेटियां 

टोंक जिला मुख्यालय पर एक साधारण से परिवार में जन्मे राजेन्द्र गुर्जर का विवाह 1994 में हुआ. उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं. सामाजिक कार्यों से जुड़ाव के साथ ही वह बॉक्सिंग और फुटबाल के शानदार खिलाड़ी रहे है. 

देवली-उनियारा सीट पर कौन होगा कांग्रेस का चेहरा 

कांग्रेस ने अब तक इस सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. सचिन पायलट के गढ़ टोंक में इस सीट के लिए कांग्रेस से मुख्य रूप से नमोनारायण मीणा, रामनारायण मीणा, ओपी मीणा, हनुमंत मीणा, नरेश मीणा के साथ ही प्रह्लाद गुंजल ओर धीरज गुर्जर के नामों की चर्चा जोरों पर है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
धौलपुर: NH 11बी पर दर्दनाक सड़क हादसा, स्लीपर कोच बस ने टेंपो को मारी टक्कर, 12 की मौत
राजेंद्र गुर्जर 2013 में बने विधायक, पिछले चुनाव में टिकट कटा; इस बारी बीजेपी ने फिर जताया भरोसा 
Rajasthan Politics Dausa Congress taunts on Kirori Lal Meena brother Jagmohan ticket
Next Article
"विरोध और इस्तीफा भी एक कला, भाई का टिकट था असली मसला", किरोड़ीलाल मीणा को घेरने लगी कांग्रेस
Close