राजकोट हादसे में 32 लोगों की मौत के बाद अब राजस्थान हाई अलर्ट, गेम जोन को लेकर शुरू हुई कार्रवाई

राजकोट में हुए हादसे के बाद रविवार को राजस्थान के कोटा में स्थित गेम जोन का अग्निशमन विभाग की टीमों ने निरीक्षण किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
कोटा में गेम जोन का निरीक्षण

Kota News: गुजरात के राजकोट में गेम जोन (Rajkot Game Zone) में शनिवार को हुए हादसे के बाद कोटा में प्रशासन अलर्ट हो गया है. रविवार को राजस्थान के कोटा में स्थित गेम जोन का अग्निशमन विभाग की टीमों ने निरीक्षण किया. इस दौरान मिली खामियों का तुरंत दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए. कोटा में फिलहाल पीवीआर, फन जोन, अहलूवालिया मॉल में गेम जोन का चल रहे हैं.

खामियों को दूर करने के निर्देश

राजकोट में गेम जोन हादसे के बाद राजस्थान के कोटा में भी अग्रिशमन विभाग ने गेम जोन और फन जोन का निरीक्षण किया. फायर ऑफिसर राकेश व्यास के नेतृत्व में टीम ने गेम जोन और फन जोन में मौजूद सुरक्षा मानदंडों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मौके पर पाई गई खामियों का तुंरत दूर करने का निर्देश दिया. कोटा के अलावा श्रीगंगानगर के रिद्धि सिद्धि मोल गेमिंग जॉन अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचे.

कोटा हादसे में 32 लोगों की गई थी जान

गौरतलब है कि राजकोट में एक टीआरपी गेमिंग जोन में भीषण आग (Rajkot Game Zone Fire) लग गई थी. भयानक आग में 09 बच्चों समेत 32 लोगों की मौत हुई. यह हादसा उस समय हुआ जब शनिवार की शाम को गर्मियों की छुट्टियां होने के कारण और साथ ही वीकेंड के कारण यहां 300 से अधिक लोग मौजूद थे और तभी लगभग 4.30 बजे के करीब यहां आग लग गई. 

गेम जोन में नहीं थे इमरजेंसी गेट

लोग अपनी अपनी जान बचाने के लिए एक दूसरे के ऊपर चढ़कर बाहर भागने की कोशिश कर रहे थे. गेम जोन में एक भी इमरजेंसी एग्जिट तक नहीं था, इस वजह से भी भीड़ एक ही गेट पर ज्यादा थी. जब आग लगी तो उस दौरान वहां मौजूद स्टॉफ सबसे पहले बाहर भागे. आग बूझाने के लिए अंदर ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा था जिससे की हम आग को कुछ हद तक ही सही लेकिन काबू कर पाएं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- माता-पिता बेखबर, अस्पताल ने कागज पर करा दिया बच्ची का जन्म; 6 महीने तक होता रहा टीकाकरण

Topics mentioned in this article