विज्ञापन
Story ProgressBack

राजकुमार रोत राजस्थान में ला सकते हैं राजनीतिक भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!

राजकुमार रोत राजस्थान की राजनीति में बड़ा उलटफेर कर सकते हैं. राजकुमार रोत किस गठबंधन को चुनेंगे इस फैसले को लेकर संशय बना हुआ है.

Read Time: 3 mins
राजकुमार रोत राजस्थान में ला सकते हैं राजनीतिक भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!

Rajkumar Raut: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न हो चुका है और इसके नतीजे भी घोषित कर दिये गए हैं. वैसे तो राजस्थान में डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी (BAP) दोनों के ही उम्मीदवार खड़े हुए थे. लेकिन कांग्रेस आलाकमान के निर्णय के तहत राजकुमार रोत से गठबंधन की पुष्टि की गई और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें समर्थन दिया गया. यहां तक की कांग्रेस कार्यकर्ता अपने ही उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार भी कर रहे थे और राजकुमार रोत को जीत दिलाने के लिए काम कर रहे थे. नतीजों में मेहनत भी रंग लाई और राजकुमार रोत ने महेंद्रजीत सिंह मालवीय को शिकस्त देकर जीत हासिल की.

कांग्रेस की मानें तो राजकुमार रोत INDIA गठबंधन का हिस्सा है. ऐसे में राजस्थान में INDIA गठबंधन को लेकर कहा जाता है कि 11 सीटें जीती हैं. लेकिन अब सियासी उलटफेर देखने को मिल सकता है. क्योंकि राजकुमार रोत अब बड़ा फैसला ले सकते हैं.

राजकुमार रोत को लेकर अटकलों का दौर शुरू

डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत के निर्णय को लेकर संशय बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि राजकुमार रोत किस गठबंधन के साथ जाएंगे इसे लेकर अब तक फैसला नहीं किया है. अब तक तो उन्हें इंडिया गठबंधन का हिस्सा माना जा रहा था. लेकिन अब कहा जा रहा है कि BAP पार्टी और राजकुमार रोत ने इस पर किसी तरह का फैसला नहीं लिया है. इसके बाद राजस्थान की राजनीति में अटकलों का दौर शुरू हो गया है. 

INDIA या NDA किसी का एक का कर सकते हैं चुनाव

बताया जा रहा है कि राजकुमार रोत और BAP पार्टी INDIA या NDA गठबंधन में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं. माना जा रहा है कि भारत आदिवासी पार्टी की ओर से INDIA गठबंधन की घोषणा नहीं की गई थी. हालांकि, कांग्रेस के समर्थन पर आभार जरूर जताया था. वहीं डूंगरपुर-बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत की ओर से अब तक किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन जब से उनके दिल्ली यात्रा की योजना बनी है. इसके बाद से अटकलों का दौर शुरू हो गया है. 

बताया जा रहा है कि राजकुमार रोत 7 जून को दिल्ली जा रहे हैं. लेकिन यह बात सामने नहीं आई है कि वह किससे मुलाकात करेंगे. सूत्रों की मानें तो वह NDA से किसी तरह की डील कर सकते हैं. आपको बता दें, राजकुमार रोत आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं और सांसद बनने के बाद उनका कद और भी बढ़ गया है. ऐसे में अगर वह NDA की ओर हाथ बढ़ाते हैं तो बीजेपी उनका स्वागत जरूर करेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: डीग में दो युवकों ने घर में घुसकर लड़की के साथ किया गैंगरेप, शोर मचाने पर दी जान से मारने की धमकी
राजकुमार रोत राजस्थान में ला सकते हैं राजनीतिक भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!
Railways will make big changes from July 1, there will be change in timings of trains
Next Article
रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें
Close
;