विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Corona: जयपुर के बाद अब बीकानेर में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने दी ये जानकारी

Rajasthan Corona: 6 मार्च को राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत की खबर सामने आई थी. अब शनिवार 9 मार्च को बीकानेर जिले से भी एक और मरीज की कोरोना से मौत से खबर सामने आई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Corona: जयपुर के बाद अब बीकानेर में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने दी ये जानकारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Corona:  राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रही है. बीते दिनों जयपुर में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई थी. उसी दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित पूरे प्रदेश में 17 नए मरीज मिले थे. 6 मार्च को सीएम के संक्रमित होने के बाद अब शनिवार को राजस्थान के बीकानेर जिले से कोरोना संक्रमित महिला की मौत की खबर सामने आई है. महिला कोरोना के साथ-साथ और भी कई बीमारियों से पीड़ित थी. उसका बीते कुछ दिनों से इलाज चल रहा था. इसी दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग विशेष ऐहतियात बरत रहा है. 

PBM हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

दरअसल शनिवार को बीकानेर में कोरोना पीडि़त एक महिला की मौत हो गई. उसका पीबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा था. महिला का शव उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. महिला कोरोना के अलावा भी कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थी. हेल्थ डिपार्टमेंट के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी ने बताया कि श्रीकोलायत की 66 वर्षीय महिला पिछले दिनों पीबीएम अस्पताल में भर्ती हुई थी. उसे कई तरह की बीमारियों के कारण भर्ती किया गया था. 

कोरोना के साथ-साथ और भी कई बीमारियों से पीड़ित थी महिला

डॉ. देवेंद्र ने आगे बताया कि इस दौरान उसका कोरोना टेस्ट किया गया, जो पॉजिटिव पाया गया. इलाज के दौरान उसकी शनिवार को मौत हो गई. डॉ. चौधरी ने बताया कि पिछले लंबे समय से महिला बीमार चल रही थी. मृत्यु के समय उसे कोरोना था, लेकिन मौत का कारण कोरोना के अलावा अन्य बीमारियां भी है.

कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. लोकेश गुप्ता ने बताया कि महिला की मृत्यु हुई है लेकिन फिलहाल कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं की जा रही है. इस बारे में विभाग को रिपोर्ट नहीं मिली है. बीकानेर में पिछले कई दिनों से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. हालांकि इसमें कोविड से मौत का पहला मामला है. पिछले एक साल में ये पहली मौत हुई है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Corona Update: जयपुर में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत, CM भजनलाल सहित 17 नए केस मिले
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close