Ram Mandir: राजस्थान में 22 जनवरी को रहेगी आधे दिन की छुट्टी, केंद्र के बाद अब राज्य सरकार ने किया ऐलान

Ayodhya Ram Mandir Opening Date Holiday: राजस्थान में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी या नहीं, इस पर सीएम भजन लाल शर्मा ने फैसला ले लिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

22 January 2024 Holiday in Rajasthan: अयोध्या में निर्माणधीन भव्य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होना है. इसके लिए देश ही नहीं, पूरी दुनिया में भारी उत्साह. लाखों-करोड़ों लोग इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनना चाहते हैं. इसीलिए केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. इसके लिए आधिकारिक सूचना भी जारी कर दी गई है, जिसमें 22 जनवरी को ऑफिस दोपहर 2:30 बजे के बाद खुलने की जानकारी दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐलान के बाद अब राज्य सरकार ने भी इस पर बड़ा फैसला किया है.

सीएम भजनलाल ने किया ऐलान

राजस्थान विधानसभा सत्र से पूर्व गुरुवार रात को भाजपा विधायक दल की बैठक को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने संबोधित किया. भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देजनर 22 जनवरी को राजस्थान में आधे दिन की छुट्‌टी की घोषणा की. विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और अन्य उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक मौजूद रहे. 

Advertisement
Advertisement

वसुंधरा राजे रहीं बैठक से नदारद

सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थी. बैठक के बाद मंत्री सुरेश रावत ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा है कि राज्य में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी. वहीं, असम और ओडिशा की सरकारों ने भी 22 जनवरी को आधे-आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर के उद्घाटन वाले दिन पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी के ऐलान के बाद ये चर्चा थी कि क्या राजस्थान सरकार भी पूरे प्रदेश में राज्य कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी देगी? इसी पर अब फैसला लिया गया है, और छुट्टी का ऐलान किया गया है. यानी 22 जनवरी 2024 को सभी सरकारी दफ्तर, बैंक आदि 2:30 बजे के बाद खुलेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलला की मूर्ति की पहली झलक, यहां देखें