RAS Main Exam Date Extended: जूस पिलाकर खत्म कराया धरना, फिर डॉ. किरोड़ी बोले, 'अभ्यर्थी चाहेंगे तो जून-जुलाई क्या, अगस्त तक ले जाएंगे मुख्य परीक्षा'

RAS Main Exam Date Extended: कृषि और नागरिक सुरक्षा मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा अभ्यर्थियों से मिलने धरनास्थल पर पहुंचे, उन्होंने जूस पिलाकर अभ्यर्थियों का धरना खत्म कराया. इस दौरान अभ्यर्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि अब यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी भी कैलेंडर जारी करेगी.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Bhajanlal Cabinet Extended RAS Main Exam Date: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को पहली कैबिनेट बैठक में आरएएस परीक्षा 2023 की मुख्य परीक्षा तिथि को पोस्टपोन करने के ऐलान के साथ पिछले 10 दिनों से धरना दे रहे अभ्यर्थियों को बड़ा राहत प्रदान किया. मामले पर कैबिनेट के ऐलान के बाद अभ्यर्थियों में जश्न का माहौल देखा गया. राजस्थान विश्वविद्यालय प्रांगण में सरकार के फैसले का स्वागत किया गया और जश्न की तैयारी शुरू हो गई.

धरना खत्म करवाने के बाद मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने आरएएस अभ्यर्थियों से कहा कि अगर अभ्यर्थी चाहेंगे तो जून जुलाई क्या, वो आरएएस मुख्य परीक्षा को अगस्त तक लेकर जाएंगे.

धरना खत्म होने के बाद अभ्यर्थियों से मिले सीएम भजनलाल शर्मा

आरएएस मुख्य परीक्षा को पोस्टपोन करने के कैबिनेट के फैसले के बाद कृषि और नागरिक सुरक्षा मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा अभ्यर्थियों से मिलने धरनास्थल पर पहुंचे, उन्होंने जूस पिलाकर अभ्यर्थियों का धरना खत्म कराया. इस दौरान अभ्यर्थियों से चर्चा करते हुए कहा कि अब यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी भी कैलेंडर जारी करेगी. वहीं, आरपीएससी भंग करने को संवैधानिक करार देते हुए कहा कि हम व्यवस्था में सुधार करेंगे.

एनडीटीवी राजस्थान से एक विशेष बातचीत में मंत्री डा. मीणा ने कहा कि कैबिनेट बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, इनमें गहलोत सरकार द्वारा आखिरी के 6 महीने में लिए फैसलों की जांच प्रमुख है.

गौरतलब है सरकार गठन के 34 दिन बाद पहली बार गुरूवार को बुलाई कैबिनेट मीटिंग मुख्यमंत्री कार्यालय में करीब एक घंटे तक बैठक चली. बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, इनमें पिछली गहलोत सरकार द्वारा आखिरी के 6 महीने में लिए फैसलों की जांच प्रमुख है.

ये भी पढ़ें-मीसा बंदियों को पेंशन, RAS मेंस परीक्षा की डेट बढ़ी, यहां देखें भजनलाल कैबिनेट की बैठक के अहम फैसले

Advertisement