RSS chief Mohan Bhagwat: संघ प्रमुख मोहन भागवत बारां दौरे पर, कई दिग्गज नेताओं और मंत्रियों से करेंगे मुलाकात!

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत बारां पहुंचे. पहले कोटा और फिर रात को बारां पहुंचे. अगले 4 दिन वह शहर में ही रहेंगे. इस दौरान संघ की कई अहम बैठकें प्रस्तावित हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

RSS Chief Mohan Bhagawat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत बारां पहुंचे. पहले कोटा और फिर रात को बारां पहुंचे. अगले 4 दिन वह शहर में ही रहेंगे. संघ प्रमुख 4 अक्टूबर सुबह बारां (Baran) के श्रीजी मन्दिर और प्यारे राम जी के मन्दिर में दर्शन करने भी जा सकते हैं. भागवत 5 अक्टूबर तक चित्तौड़ प्रांत और पश्चिम क्षेत्र राजस्थान के संबंध में विभिन्न स्तर की बैठकें लेंगे. जिसमें संघ के अनुषांगिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रदेश के कई मंत्रियों से भी उनके मुलाकात की संभावना है. 

स्थानीय धार्मिक स्थलों पर भी जाएंगे संघ प्रमुख!

संघ प्रमुख बारां दौरे पर स्थानीय धार्मिक स्थलों भी जा सकते हैं. भागवत की अधिकांश बैठकें संस्था धर्मादा धर्मशाला और पुरानी सिविल लाइंस स्थित संघ कार्यालय में प्रस्तावित हैं. इसके अलावा संघ प्रमुख बारां जिले में ही कई लोगों के घर पर मुलाकात और भोजन के लिए जा सकते हैं.

सुरक्षा एजेंसिया पूरी तरह से मुस्तैद

क्षेत्रीय प्रचारक निंबाराम भी उनके साथ ही कोटा से बारां के लिए सड़क मार्ग से पहुंचे. भारी सुरक्षा के बीच वो कोटा से सीधे बारां के लिए पहुंचे. संघ प्रमुख के कार्यक्रम की सूचना के साथ ही डीएसबी, सीआईडी, इंटेलिजेंस से लेकर आईबी, रेलवे इंटेलिजेंस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर रहीं. बारां एसपी के साथ-साथ कोटा रेंज आईजी और अन्य अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं.

कोटा रोड़ स्थित कॉलोनी में ठहरे हैं भागवत, स्वयंसेवक भी ड्यूटी पर तैनात 

बारां में उनके ठहरने की व्यवस्था के लिए विशेष निवास बनाया गया है. स्थानीय निवासियों के अनुसार संघ प्रमुख को बारां में कोटा रोड़ स्थित एक कॉलोनी में रुकवाया गया है. यहां पर आरएसएस ने भी स्वयंसेवकों की ड्यूटी सुरक्षा की दृष्टि से लगाई है. ऐसे में आसपास के रहने वाले लोगों को भी सुरक्षा के चलते हिदायत दी गई है. इससे पहले पिछले 3-4 दिनों से लोगों से पूछताछ कर उनका डेटा भी कलेक्ट किया गया. इस कॉलोनी में क्षेत्रवासियों के अलावा किसी को भी अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः जोधपुर पहुंच भावुक हुईं पूर्व CM वसुंधरा राजे! बोलीं- जीजी, जोधपुर आपके बिना अधूरा सा लगा...


 

Topics mentioned in this article