श्रीमाधोपुर के CHC में चूहों ने कुतर दिया शव, कमरे में डीप फ्रीज नहीं होने से एक खुले में रखी थी डेड बॉडी 

अधिकारियों का कहना है कि श्रीमाधोपुर सीएससी में मोर्चरी बनवाने के लिए कई बार सरकार को लिखा जा चुका है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि शव को जिस कमरे में रखा जाता है वह कबाड़ और गंदगी से भरा रहता है. कमरे के आसपास अस्पताल की गंदगी भी डाली जाती है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Neem Ka Thana News: नीमकाथाना के श्रीमाधोपुर की CHC में एक युवक के शव को अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते चूहों के कुतरने का गंभीर मामला सामने आया है. युवक के शव की नाक और ठोडी पर चूहों के कुतरने की सूचना पर मृतक युवक के परिजनों ने आक्रोश भी जताया. जिस पर अस्पताल कर्मियों ने समझाइश कर मामले को शांत किया और शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया.

अस्पताल में नहीं है मोर्चरी और डीप फ्रीजर 

यह पूरी घटना बुधवार देर रात की बताई जा रही है. जहां आत्महत्या करने के बाद एक युवक का शव रखा गया था. जिसे चूहों ने कुतर दिया. चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल में मोर्चरी और डीप फ्रीज नहीं होने के कारण शव को सीढ़ियों के नीचे बने एक कमरे में रखा गया था, शव का ऊपरी हिस्सा खुला होने के कारण चूहे रात भर कुतरते रहे.

कबाड़ और गंदगी के पास रखे जाते हैं शव 

अधिकारियों का कहना है कि श्रीमाधोपुर CHC में मोर्चरी बनवाने के लिए कई बार सरकार को लिखा जा चुका है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि शव को जिस कमरे में रखा जाता है वह कबाड़ और गंदगी से भरा रहता है. कमरे के आसपास अस्पताल की गंदगी भी डाली जाती है. जिसके चलते कमरे के आसपास चूहों ने बिल (घर) बना रखे हैं, पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. अब एक बार फिर से अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते इस तरह की घटना सामने आई है.

UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा का क्षेत्र है श्रीमाधोपुर 

आपको बता दें की श्रीमाधोपुर राजस्थान सरकार में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत का विधानसभा क्षेत्र भी है. इन दोनों बड़े नेताओं का गृह क्षेत्र होने के बाद भी सीएचसी में डीप फ्रीज और मोर्चरी की नहीं है. हालांकि यूडीएच मंत्री ने डीप फ्रिज की जल्द व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है. सीएससी में शव को चूहों के कुतरने की घटना के बाद चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी आज श्रीमाधोपुर सीएससी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी जुटाई.

Advertisement

यह भी पढ़ें- अमित ओला ने MD चोपदार को बताया 'भाजपा का चेयरमैन', झुंझुनू में कांग्रेस के खिलाफ लामबंद होगा मुस्लिम समुदाय