लोकसभा चुनाव हारने के बाद जनता का दिल जीत रहे रविंद्र भाटी, पहली बार किसी विधायक ने किया ये काम

शिव विधायक रविंद्र भाटी ने एक खास पहल शुरू की है. यह पहले सरकारी स्कूलों के बच्चों से जुड़ा है. भाटी के इस नवाचार की खूब तारीफ हो रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: बाड़मेर लोकसभा चुनाव हारने के बाद शिव विधायक रविंद्र भाटी अब जनता का दिल जीतने में लगे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने कुछ काम किया है जो अभी तक राजस्थान के किसी विधायक ने नहीं की थी. भाटी के इस काम की खूब तारीफ हो रही है. दरअसल बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से विधायक रविंद्र सिंह भाटी अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत यानी छात्र राजनीति से की. फिर विधानसभा चुनाव लड़कर विधायक बनने और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर लगातार चर्चाओं में रहे.

लेकिन इस बार चर्चाओं का कारण राजनीति नहीं बल्कि एक नवाचार है, जिसके तहत भाटी अपने विधानसभा क्षेत्र के अस्सी बच्चों को सोमवार को बस के माध्यम से जयपुर ले जाया गया. मंगलवार को विधानसभा और जयपुर के विभिन्न ऐतिहासिक जगहों का भ्रमण करवाकर बच्चों को इतिहास से रूबरू करवाया जाएगा.

सरकारी स्कूलों के 67 बच्चे जा रहे राजधानी

शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी अपने ने अपनी टीम के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सरकारी स्कूलों कक्षा 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले ऐसे मेधावी बच्चों का चयन किया जिनके अंक 85 प्रतिशत से ज्यादा हैं. इस यात्रा में कुल 67 बच्चे है, जिसमें 39 छात्राएं और 28 छात्र शामिल हैं.

सोमवार को बसों के माध्यम से इनको जयपुर रवाना किया गया है जो कल यानी मंगलवार को रविंद्र सिंह भाटी के साथ विधानसभा की कार्यवाही देखेंगे और जयपुर में स्थित अल्बर्ट हॉल, साइंस पार्क सहित कई जगहों का भ्रमण करेंगे.

Advertisement

पहली बार किसी विधायक ने की ऐसी पहल

शैक्षणिक भ्रमण पर जयपुर जा रहे इन छात्र छात्राओं का कहना है कि इस भ्रमण में काफी कुछ सीखने को मिलेगा. इन छात्रों ने विधायक रविंद्र सिंह भाटी का धन्यवाद करते हुए कहा कि पहली बार शिव विधानसभा को ऐसा विधायक मिला है, जिसे हम बच्चों के शिक्षा के लिए इस तरह की पहल करते हुए विधानसभा की कार्रवाई देखने का अवसर दिया है. इन बच्चों का कहना है कि टीवी और मोबाइल में विधानसभा का सिर्फ नाम सुना है और देखा लेकिन इस बार वे खुद विधानसभा पहुंचकर विधानसभा की लाइव करवाई देख सकेंगे. छात्र जीवन में किया गया यह भ्रमण बच्चों के लिए काफी उपयोगी साबित होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जैसलमेर के कॉलेजों में लेक्चरर की कमी, छात्रों के भविष्य पर गहराया संकट