विज्ञापन

Rajasthan Recruitment: राजस्थान में गेस्ट फैकल्टी की भर्ती, मांगे गए आवेदन, जानें पूरी डिटेल

विद्या संबल योजना के तहत शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए आवेदन मांगे गए है.इस योजना के तहत आवासीय क्लास 9 से 12 में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के कोचिंग के लिए गेस्ट फैकल्टी रखी जाएगी. 

Rajasthan Recruitment: राजस्थान में गेस्ट फैकल्टी की भर्ती, मांगे गए आवेदन, जानें पूरी डिटेल
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Vidya Sambal Yojana: सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा जयपुर ग्रामीण में संचालित राजकीय अंबेडकर छात्रावासों में कठिन विषयों (गणित, अंग्रेजी, विज्ञान) के लिए विषय विशेषज्ञ अनुभवी व्यक्तियों को अस्थायी गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं. सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उप निदेशक कृष्णकांत सांखला ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए विद्या संबल योजना के तहत आवासीय क्लास 9 से 12 में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के कोचिंग के लिए गेस्ट फैकल्टी रखी जाएगी.

अनुभवी रिटायर कर्मी होंगे गेस्ट फैकल्टी 

संबंधित सेवा नियमों में अंकित योग्यता और पात्रता रखने वाले अनुभवी सेवानिवृत कार्मिक और निजी अभ्यर्थियों को गेस्ट फैकल्टी के रूप में लगाया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों को प्रति घंटे की दर से मानदेय का भुगतान किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि योजना के अन्तर्गत तुंगा, बस्सी, बांसखोह, जमवारामगढ़, नायला, चाकसू, कोटखावदा, फुलेरा, सांभरलेक, गोविन्दगढ़, उदयपुरिया, अमरसर, राडावास, मनोहरपुर, शाहपुरा और राजकीय सवित्री बाई फुले कन्या छात्रावास शाहपुरा के लिए आवेदन 16 सितंबर 2024 तक कर सकते हैं. जयपुर ग्रामीण के प्रत्येक छात्रावास के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा. 

यहां नि:शुल्क प्राप्त कर सकते हैं आवेदन पत्र

आवेदन पत्र वर्तमान में संचालित ब्लॉक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी कार्यालय, बस्सी, चाकसू, जमवारामगढ़, सांभरलेक, गोविंदगढ़ और शाहपुरा, जिला- जयपुर ग्रामीण में प्रस्तुत किए जा सकते हैं. आवेदन पत्र उपनिदेशक सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग, जयपुर (ग्रामीण) से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है. साथ ही कार्यविधि और मानदेय के संबंध में अधिक जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- 5 हार्डकोर अपराधियों को कोर्ट ने किया दोष मुक्त, 13 साल पुराने मामले में आया फैसला 

कांग्रेस सचिव, संयुक्त सचिव की लिस्ट जारी; दिव्या मदेरणा, धीरज गुर्जर, दानिश अबरार को बड़ी जिम्मेवारी, राजस्थान में इन 3 नेताओं को कमान

Mona Agarwal Profile: पैरालंपिक मेडल विनर मोना अग्रवाल की कहानी; 2 बच्चों की मां, बैंक की नौकरी, पोलियो ने पांव रोके पर हौसला नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शांति धारीवाल ने फिर कहा- 'राजस्थान मर्दों का प्रदेश', भाजपा को बताया- भजन-कीर्तन करने वाली कंपनी
Rajasthan Recruitment: राजस्थान में गेस्ट फैकल्टी की भर्ती, मांगे गए आवेदन, जानें पूरी डिटेल
Holiday announced in all schools on September 14 in Deeg district Rajasthan, schools will remain closed from class 1 to 12.
Next Article
राजस्थान के इस जिले में 14 सितंबर को सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, 1 से 12 कक्षा तक बंद रहेंगे विद्यालय
Close