REET Paper Leak Case: ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, पेपर लीक गैंग चलाने वाला राजूराम जेल से गिरफ्तार

रीट पेपर लीक मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को जेल से प्रोडक्शन वारंट गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

REET Paper Leak Case News: राजस्थान में पेपर लीक को लेकर ईडी (Enforcement Directorate) की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. रीट परीक्षा (Rajasthan Eligibility Exam for Teachers) में पेपर लीक मामले से जुड़े मुख्य आरोपी को राजूराम को ईडी ने अजमेर जेल से गिरफ्तार किया है. पेपर लीक समेत 30 से अधिक मामलों का आरोपी राजूराम पेपर लीक गैंग चलाता है. इससे पहले आरोपी राजूराम को पुलिस ने 2022 में गिरफ्तार किया था. फिलहाल आरोपी अजमेर जेल में बंद था, जिसे ईडी ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है.

1 करोड़ से अधिक राशि पहुंचाने का आरोप

ईडी ने आरोपी पर पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के तहत मामला दर्ज किया था. अब ईडी की टीम ने पूछताछ के लिए आरोपी को 3 दिन की रिमांड पर लिया है. आरोपी राजूराम पर उदाराम विश्नोई के माध्यम से 1 करोड़ से अधिक राशि पहुंचाने का आरोप है. साथ ही रीट का पेपर राजूराम ने शैतान सिंह से सॉल्व करवाया था.

2021 में आयोजित हुई रीट परीक्षा से जुड़ा मामला

वर्ष 2021 में रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा पर कई सवाल उठे थे जिसकी जांच एसओजी ने की और बताया कि स्ट्रांग रूम से पर्चा आउट हुआ है. ऐसे में शिक्षा संकुल के स्ट्रांग रूम के कोऑर्डिनेटर प्रदीप पाराशर से एसओजी ने पूछताछ भी की थी.

ये भी पढ़ें- REET पेपर लीक केस में ED की एंट्री, जानिए कौन है प्रदीप पाराशर जिसे प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार

डूंगरपुर में चांदीपुरा वायरस की दस्तक! 1 बच्ची समेत मिले 2 संदिग्ध केस, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट



 

Topics mentioned in this article