विज्ञापन

जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया काम का बहिष्कार, इमरजेंसी सेवाएं भी रहेंगी बंद, बोले- 'सरकार ने पूरा नहीं किया वादा'

Resident Doctor Strike: राजस्थान की राजधानी जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने इमरजेंसी और चुनिंदा सेवाओं को बंद करते हुए काम का बहिष्कार कर दिया.

जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया काम का बहिष्कार, इमरजेंसी सेवाएं भी रहेंगी बंद, बोले- 'सरकार ने पूरा नहीं किया वादा'
जयपुर में जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने पूर्ण कार्य का बहिष्कार किया.

Jaipur Resident Doctor Strike News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने शनिवार रात 8 बजे से पूर्ण कार्य बहिष्कार कर दिया है. दरअसल, कुछ महीने पहले कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के इंसाफ के लिए रेजिडेंट डॉक्टर पर चले गए थे. इसके बाद राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने जयपुर में डॉक्टरों की मांगों पर विचार करने के लिए एक समिति गठित किए जाने का वादा किया था और सभी रेजिडेंट डॉक्टरों से फिर से काम पर लौट जाने का आग्रह किया था.

12 दिनों से थे इलेक्टिव सेवाओं से दूर

वहीं अभी डॉक्टरों ने सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अभी तक हमारी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया है. हालांकि डॉक्टर पिछले 12 दिनों से इलेक्टिव सेवाओं से भी दूर थे, लेकिन सरकार ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया. इस लिए शनिवार रात को सभी रेजिडेंट डॉक्टरों ने अब इमरजेंसी सेवाओं का भी बहिष्कार करते हुए पूर्ण कार्य बहिष्कार कर दिया. 

राज्य सरकार ने नहीं किए सुरक्षा इंतजाम 

जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के अध्यक्ष डॉ. मनोहर सियोल ने बताया कि रेजिडेंट डॉक्टर्स ने शनिवार रात को हड़ताल कर दी. जिसमें इमरजेंसी और चुनिंदा सेवाएं भी तत्काल बंद कर दी गई हैं. राज्य सरकार ने इस साल अगस्त में कार्यस्थल पर सुरक्षा उपायों और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सहित मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की.

48 घंटे का अल्टीमेटम  हुआ पूरा 

आगे मनोहर ने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों ने 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जो शनिवार रात आठ बजे समाप्त हो गया. 'हमें आज रात आपातकालीन और वैकल्पिक सेवाएं बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हमारी मांगें पहले जैसी ही हैं. 'डॉ. सियोल ने आगे बताया कि अजमेर और उदयपुर में रेजिडेंट डॉक्टर रविवार सुबह से काम का बहिष्कार करेंगे और अन्य जिलों में भी रेजिडेंट डॉक्टर इसी के अनुसार निर्णय लेंगे.

यह भी पढ़ें- अधिकारी के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
खाटूश्यामजी बस स्टैंड बना जंग का मैदान, विदेशी युवकों के साथ बस चालकों ने क्यों की मारपीट?
जयपुर में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया काम का बहिष्कार, इमरजेंसी सेवाएं भी रहेंगी बंद, बोले- 'सरकार ने पूरा नहीं किया वादा'
CM Bhajanlal sharma met Anil Agarwal on last day of his visit to Britain, discussed on promoting investment in Rajasthan
Next Article
ब्रिटेन यात्रा के आखिरी दिन CM भजनलाल अनिल अग्रवाल से की मुलाकात, 1 लाख करोड़ से ज्यादा का होगा निवेश
Close