Rajasthan: देश में बैंकों के निजीकरण के खिलाफ जयपुर में हुआ प्रस्ताव पारित, AIBOC ने लिये कई अहम निर्णय

एआईबीओसी के महासचिव नीलेश पंवार ने बताया कि बैंकों के निजीकरण का फ़ैसला दूरदर्शी नहीं है इससे बैंकिंग व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ता है. बैंकों के निजीकरण की बजाय सरकारी बैंकों में तकनीक के उपयोग से व्यवसाय बढ़ाने की दिशा में कदम उठाने की दरकार है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Jaipur News: देश में बैंकों के निजीकरण के दौर में बैंक ऑफ़ इंडिया ऑफ़िसर्स एसोसिएशन ने निजीकरण का विरोध किया है. जयपुर में हुई एक बड़ी बैठक में ये प्रस्ताव पारित किया गया है. जयपुर में बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर एसोसिएशन की बैठक में कहा गया कि बैंक एम्प्लॉय बैंक के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ हैं. किसी भी प्रकार के बैंक को ना तो प्राइवेट किया जाये और ना ही उसे किसी दूसरे बैंक में मर्ज किया जाये. बैठक में बैंक के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रस्ताव पारित किया गया है.

निजीकरण दूरदर्शी फैसला नहीं 

एआईबीओसी के महासचिव नीलेश पंवार ने बताया कि बैंकों के निजीकरण का फ़ैसला दूरदर्शी नहीं है इससे बैंकिंग व्यवस्था पर विपरीत प्रभाव पड़ता है. बैंकों के निजीकरण की बजाय सरकारी बैंकों में तकनीक के उपयोग से व्यवसाय बढ़ाने की दिशा में कदम उठाने की दरकार है. यही वजह है कि एआईबीओसी अब राजस्थान की बैंकिंग सेवाओं में टूरिज्म और हॉस्पिटल व्यवसाय के लिए कई ज़रूरी कदम उठाने जा रही है. 

कई मुद्दों पर हुई बात 

राजस्थान बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव महेश मीना ने बताया कि बैठक में बैंकिंग सेक्टर को लेकर अपार संभावनाओं को मंथन हुआ है. बैंक बिजनेस कैसे बढ़ाया जाये. बैंक के ग्राहकों को किस प्रकार की सुविधा दी जाये. जुलाई में बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर एसोसिएशन राजस्थान की ओर से बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है जिसने कई अहम निर्णय लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- जानिए सबसे अलग कैसे हैं मोकलसर की 'मस्से वाली' मटकियां? भीषण गर्मी में भी पानी रहता है ठंडा

Advertisement