विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC Exam 2024: कोटा समेत राजस्थान के कई जिलों में कल रहेगी नेटबंदी! आरपीएससी परीक्षा के मद्देनजर जारी हुआ आदेश

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं शारीरिक अनुदेशक परीक्षा 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) के लिए तृतीय प्रश्न पत्र परीक्षा रविवार दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी.

Read Time: 3 min
RPSC Exam 2024: कोटा समेत राजस्थान के कई जिलों में कल रहेगी नेटबंदी! आरपीएससी परीक्षा के मद्देनजर जारी हुआ आदेश
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Internet Ban in Rajasthan: राजस्थान के विभिन्न जिलो में रविवार को इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है. 7 जनवरी को 11 से दोपहर 2 बजे तक नेटबंदी की जाएगी. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की परीक्षाओं में पेपरलीक की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने यह फैसला लिया है. आदेश के अनुसार, 11 बजे से 2 बजे तक ब्रॉड बैंड लीज लाइन छोड़कर सभी नेटवर्क बन्द रखे जाएंगे.

4 घंटे के लिए बंद रहेगा इंटरनेट

दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं शारीरिक अनुदेशक परीक्षा 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) के लिए तृतीय प्रश्न पत्र परीक्षा रविवार दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. सोशल मीडिया पर भ्रामक चीजों का प्रसार ना हो इसके लिए कई जगहों पर परीक्षा के दौरान 11:00 से 2:00 बजे तक नेटबंदी भी की जा रही हैं. कोचिंग सिटी कोटा में भी संभागीय आयुक्त प्रतिभा सिंह ने आदेश जारी कर लीज लाइन और ब्रॉडबैंड को छोड़कर सभी नेटवर्क 11:00 बजे से 2:00 बजे तक बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. आपको बता दें कि कोटा संभाग में कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ आते हैं. यानी नेटबंदी का आदेश इन सभी जिलों में लागू होगा.

पेपर लीक माफिया पर कसेगी नकेल

पिछली कांग्रेस सरकार में पेपर लीक के मामले में युवाओं की नाराजगी के साथ भाजपा को भी बड़ा चुनावी मुद्दा मिल गया था. ऐसे में भाजपा की भजनलाल सरकार ने शुरुआत में ही अपराधियों पर नकेल कसने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. सरकार पेपर माफिया पर अंकुश लगाने के साथ उन पर नकेल कसने की भी तैयारी कर रही है. ऐसे में अब रविवार को होने जा रहे आरपीएससी एग्जाम को लेकर प्रदेश भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

64 केंद्रो पर 750 पुलिसकर्मी तैनात

आरपीएससी परीक्षा को लेकर सिटी एसपी शरद चौधरी ने पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल पुलिस सामुदायिक भवन में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. चौधरी ने बताया कि कोटा संभाग में 64 केंद्र पर परीक्षा आयोजित की जाएगी. लगभग 23000 परीक्षार्थी आकर परीक्षा देंगे. इसको देखते हुए 750 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close