राजस्थान में RPSC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, जानें आवेदन की तारीख और योग्यता

अनुसंधान सहायक के पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकेगा. जबकि ऑफलाइन आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. जबकि इस भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Sarkari Job: राजस्थान में राज्य लोक सेवा आयोग (RPSC) ने नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत अनुसंधान सहायक (Assistant Research) के पदों पर भर्ती निकाली गई है. अधिसूचना के तहत अनुसंधान सहायक के 26 पदों पर भर्ती निकाली गई है. वहीं इस पद के आवेदन आगामी 15 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. जबकि इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2024 रात 12 बजे तक होगी.

बताया जा रहा है कि अनुसंधान सहायक के पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकेगा. जबकि ऑफलाइन आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. जबकि इस भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी. 

क्या होगी शैक्षणिक योग्यता

अनुसंधान सहायक पद के लिए वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो पोस्ट ग्रेजुएट हैं. जो लोग इकोनोमिक्स, पब्लिक एडमिस्ट्रेशन, साइक्लोजी, मैथमैटिक्स, कॉमर्स, स्टैटिक्स में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल की है वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ जो आखिरी वर्ष डिग्री परीक्षा में शामिल हुए हैं या शामिल होने वाले हैं वह भी आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर दिये गए नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

आयु सीमा

इसके साथ आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष या अधिकतम 40 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. हालांकि एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग साथ ही अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से पुरुष वर्ग को 5 साल और महिला को 10 साल की छूट दी जाएगी. इसके अलावा भी अन्य कई वर्गों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है. इसके लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Advertisement

आवेदन के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले दिये गए दिशानिर्देश को जरूर पढ़ें.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार की वन नेशन वन स्टूडेंट योजना, एक यूनिक कोड से खुल जाएगी छात्रों की कुंडली