विज्ञापन

RPSC पुनर्गठन: सचिन पायलट की मांग का किरोड़ी लाल मीणा ने किया समर्थन, लेकिन साथ ही उठाया यह सवाल

RPSC Reorganization: शुक्रवार को दौसा के दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के पुनर्गठन के मामले में सचिन पायलट की उठाई मांग का समर्थन किया.

RPSC पुनर्गठन: सचिन पायलट की मांग का किरोड़ी लाल मीणा ने किया समर्थन, लेकिन साथ ही उठाया यह सवाल
कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस नेता सचिन पायलट.

RPSC Reorganization: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बीते दिनों पेपर लीक के कारण विवादों में घिरी राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पुनर्गठन की मांग उठाई थी. अब उनकी मांग का कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी समर्थन किया है. लेकिन साथ ही मंत्री मीणा ने इस इस मसले में सवाल भी खड़े किए. सचिन पायलट के RPSC पुनर्गठन वाले सवाल पर मंत्री डॉ. मीणा ने कहा कि सचिन पायलट कह तो सही रहे हैं लेकिन यह काम उनके राज में हो जाता तो ठीक था. आरपीएससी का पुनर्गठन करना बड़ी टेढ़ी प्रक्रिया है. क्योंकि इसका मामला राष्ट्रपति तक जाता है. 

RPSC पुनर्गठन को सरकार करवा रही एग्जामीनः मीणा

मत्री मीणा ने आगे कहा कि फिर भी सरकार इसको अपने स्तर पर एग्जामीन करवा रही है. अगर वास्तव में कोई ज्यादा प्रॉब्लम नहीं हुई तो उसमें कोई दिक्कत नहीं है. शुक्रवार को दौसा में बूथ कार्यकर्ताओं एवं विधानसभा उपचुनाव के लिए कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने पहुंचे मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा ने उक्त बातें कही.

बूथ प्रभारियों की गैरमौजूदगी का पूछा कारण

बैठक में मंत्री ने आते ही बूथ प्रभारियों की हाजिरी की और पूछा की बाकी प्रभारी क्यों नहीं आए. जिस पर कुछ लोग बरसात का बहाना बनाते हुए नजर आए. दौसा के वार्ड नंबर 17 में नगर परिषद के उपचुनाव रद्द होने पर डॉ. मीणा ने कहा कि धरना-प्रदर्शन का सबको अधिकार है. रही चुनाव रद्द करने की तो वोटिंग लिस्ट अधूरी होने के कारण यह चुनाव रद्द किया गया था. 

गहलोत सरकार के समय हुई RAS भर्ती में धांधली

मंत्री मीणा ने गहलोत सरकार के समय हुई RAS भर्ती पर में धांधली के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि अभी तक जांच चल रही है. गहलोत सरकार ने 5 साल यूं ही निकाल दिए जबकि हमने उसे समय भी धरना-प्रदर्शन किया और मुझे तो गिरफ्तार तक भी किया गया था. सिविल लाइंस पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज की गई. 

लेकिन भजनलाल सरकार इस मामले पर जांच करवा रही है. हमने दो आरपीएससी मेंबर को जेल में पहुंचा दिया और अब हम धीरे-धीरे बड़े मगरमच्छ दोषियों को भी हम जेल पहुंचाएंगे. जांच में दोषी पाए जाने वाले पर हमारी सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

सासंद हरीश मीणा के कांग्रेस में निमंत्रण पर भी बोले मंत्री मीणा

डॉक्टर मीणा ने कहा कि टोंक सवाई माधोपुर सांसद हरीश मीणा मुझे अपनी पार्टी में पूरा सम्मान देने की बात कर रहे हैं. लेकिन जब वह हमारी पार्टी से सांसद थे, तब हमने उन्हें पूरा सम्मान दिया था. बावजूद वो भाजपा छोड़कर भाग गए. लेकिन मैं उनमें से नहीं हूं. मेरा सब कुछ बर्बाद हो जाए मैं अपने विचारधारा नहीं बदल सकता.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस में शामिल हो किरोड़ी लाल मीणा, पायलट समर्थक सांसद ने भाजपा नेता को दिया बड़ा ऑफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: जहाजपुरा में पथराव के बाद तीसरे दिन भी नहीं खुले बाजार, कोटड़ी में भी बंद रहीं दुकानें
RPSC पुनर्गठन: सचिन पायलट की मांग का किरोड़ी लाल मीणा ने किया समर्थन, लेकिन साथ ही उठाया यह सवाल
Rajasthan Doctor Recruitment 1220 post Rajasthan University of Health Sciences notify know eligibility and application date
Next Article
राजस्थान में 1220 डॉक्टरों की भर्ती के लिए आया नोटिफिकेशन, जानें योग्यता और आवेदन की तारीख
Close