राजस्थान में 1 जुलाई से चलेंगी 4 नई AC बसें, इन लोगों को किराए पर मिलेगी 50 फीसदी की छूट

राजस्थान रोडवेज एक जुलाई से 4 नई एसी बसें चलाने जा रहा है. ये बसें बीकानेर से अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएंगी. इन बसों में महिलाओं और बुजुर्गों को किराए पर 50 फीसदी छूट दी जाएगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
1 जुलाई से चलेगी 4 नई एसी बस

Rajasthan News: राजस्थान परिवहन निगम (RSRTC) एक जुलाई से बीकानेर के लोगों को  तोहफा देने जा रहा है. एक जुलाई से राजस्थान रोडवेज की तरफ से चार नई एसी बसें चलाई जाएंगी. इसके लिए तीन बसों को रूट तय कर दिया गया है. बाकी एक बस का रूट अगले दो दिनों में तय हो जाएगा. इन चारों बसों में महिलाओं और 60 साल या उससे ज़्यादा उम्र के लोगों को किराए में छूट दी जाएगी.

एक जुलाई से चलेंगी एसी बसें

इन एयर कन्डीशनर बसों को सड़कों पर उतारने से पहले रोडवेज के क्वालिटी कन्ट्रोल डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इनका गहन निरीक्षण किया. क्वालिटी कन्ट्रोल से जुड़े सभी मानक पूरे करने के बाद विभाग के अधिकारियों ने इन बसों को एक जुलाई से चलाने की परमिशन दे दी है. बीकानेर से बाँसवाड़ा वाया अजमेर (Bikaner to Ajmer AC Bus) चलने वाली पहली बस एक जुलाई को दोपहर एक बजे बीकानेर डिपो से रवाना होगी, जो रात आठ बजे अजमेर पहुँचने के बाद वहाँ से साढ़े आठ बजे बाँसवाड़ा के लिए रवाना होकर अगले दिन सुबह 6 बजे वहाँ पहुँच जाएगी.

वापसी में बांसवाड़ा से बीकानेर के लिए बस शाम 5 बज कर 15 मिनट पर रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह साढ़े दस बजे बीकानेर पहुँचेगी. जोधपुर चलने वाली बस के रवाना होने का समय बीकानेर (Bikaner to Jodhpur AC Bus) से दोपहर साढे तीन बजे रहेगा, जो रात को 9 बजे जोधपुर पहुँचेगी. वापसी में सुबह साढ़े 6 बजे जोधपुर से रवाना हो कर दोपहर 12 बज कर 15 मिनट पर बीकानेर पहुँच जाएगी.

महिलाओं और बुजुर्ग को किराए में छूट

रोडवेज बीकानेर आगार की चीफ मैनेजर इन्दिरा गोदारा का कहना है कि रोडवेज की चार एसी बसें एक जुलाई से सड़कों पर दौड़ना शुरू हो जाएंगी. इन बसों में महिलाओं और बुज़ुर्गों को 50 फ़ीसद किराए में छूट मिलेगी. रोडवेज ने सभी एसी बसों (Rajasthan Roadways AC Bus) को कॉन्ट्रैक्ट पर रखा है. इन बसों के चलने से लम्बी दूरी के मुसाफिरों का सफर आसान होगा. वैसे भी रोडवेज की बसों का सफर सुरक्षित होता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ACB Action in Sikar: सीकर में ACB का एक्शन, 7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पुलिस कांस्टेबल