विज्ञापन

उदयपुर और जयपुर की घटना पर सामने आया सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- कौन हैं वो लोग...

Sachin Pilot on Udaipur Violence: उदयपुर और जयपुर की घटना पर सचिन पायलट की प्रतिक्रिया सामने आई है. सचिन पायलट ने सरकार से मामले के तह तक जाने की मांग करते हुए कहा कि हिंसा किसी चीज का रास्ता नहीं है.

उदयपुर और जयपुर की घटना पर सामने आया सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- कौन हैं वो लोग...
सचिन पायलट.

Sachin Pilot on Udaipur Violence: स्कूली छात्रों के बीच हुए विवाद के बाद शुक्रवार को उदयपुर सुलग उठा था. स्कूल में चाकूबाजी की इस घटना में एक युवक घायल हो गया. शुक्रवार सुबह हुई इस घटना की जानकारी सामने आते ही दोपहर तक हिंदू संगठन के लोग विरोध-प्रदर्शन करने लगे. शाम होते-होते शहर में कई जगहों से आगजनी, झड़प, पथराव की घटना सामने आने लगी. आक्रोशित लोगों ने कई गाड़ियां को जला दिया. उपद्रव शांत करने के लिए प्रशासन को शहर में धारा 163 लागू करनी पड़ी. 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दी गई. स्कूलों में छुट्टी तक की घोषणा करनी पड़ी. 

उदयपुर के बाद जयपुर में बिगड़ा माहौल

उदयपुर के उपद्रव की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि शनिवार को जयपुर में एक युवक की मौत के बाद माहौल बिगड़ने लगा. जयपुर के शास्त्री नगर इलाके की आजाद कॉलोनी में शुक्रवार देर रात ई-रिक्शा और स्कूटी सवार दो युवकों में झगड़ा हो गया. इस दौरान ई-रिक्शा में सवार युवकों ने स्कूटी पर सवार युवक दिनेश (36) और जितेन्द्र के साथ मारपीट की. जिसमें दिनेश की मौत के बाद माहौल बिगड़ने लगा. 

जयपुर में भाजपा विधायक की पुलिस से नोकझोंक

शनिवार को जयपुर में दुकानें बंद कराने की कोशिश हुई. 9 बजे टायर जलाकर सड़क जाम कर दी. इसी दौरान भाजपा विधायक की डीसीपी के साथ नोकझोंक हुई. हालांकि दोपहर करीब 3 बजे पुलिस और पीड़ित परिवार में सहमति बन गई. पीड़ित परिवार के एक सदस्य को संविदा पर सरकारी नौकरी दिए जाने का भरोसा दिया गया है. वहीं मुआवजे की घोषणा सीएम के स्तर पर होगी.

उदयपुर जयपुर की घटना पर क्या बोले पायलट

इस बीच उदयपुर और जयपुर की घटना पर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है. पायलट ने इस तरह की घटनाओं की निंदा की. साथ ही सरकार से मामले के तह में जाकर जांच की मांग की. पायलट ने कहा- "जब भी राज्य और देश में ऐसी कोई घटनाएं होती हैं तो हम चिंतित होते हैं. जब ऐसी छोटी-छोटी घटनाएं इतनी बड़ी हो जाती हैं, तो सरकार को इसकी मूल वजहों का पता लगाना चाहिए... 

हिसा किसी चीज का जवाब नहीं हैः पायलट

सचिन पायलट ने आगे कहा कि हिंसा किसी भी चीज़ का जवाब नहीं है. सरकार को यह पता करना चाहिए कि वो कौन लोग हैं जो इन घटनाओं में भड़काने वाली भावना को ताकत देते हैं. पायलट ने भड़काने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग भी की. मालूम हो कि जयपुर में बीती रात गाड़ी आगे-पीछे खड़ी करने के विवाद में मारपीट हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जिसके बाद शास्त्री नगर इलाके में माहौल बिगड़ने लगा. 

यह भी पढ़ें - 
उदयपुर के बाद अब जयपुर में बवाल, युवक की मौत के बाद हंगामा, BJP विधायक की DCP से नोकझोंक
कैंची-चाकू ले जाने पर बैन... स्कूलों के लिए नई गाइड लाइन; उदयपुर की घटना के बाद सरकार का एक्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्री सांवलिया सेठ पर हेलिकॉप्टर से होगी पुष्प वर्षा, जल झूलनी एकादशी मेले में दिखेगा अद्भत नजारा
उदयपुर और जयपुर की घटना पर सामने आया सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- कौन हैं वो लोग...
goons illegally occupied a land In Bharatpur, police constable protest beaten with sticks, rods and rods
Next Article
Rajasthan Viral Video: भरतपुर में बढ़ रही दबंगों की गुंडागर्दी, पुलिस कांस्टेबल को लाठी, डंडे और सरियों से पीटा
Close