एक देश एक चुनाव पर सचिन पायलट बोले- फिर यू-टर्न लेगी सरकार; हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की जीत का दावा

Sachin Pilot in Tonk: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक विधायक सचिन पायलट शुक्रवार को टोंक के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान पायलट ने कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sachin Pilot Big Statement: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार के बाद शुक्रवार को टोंक पहुंचे कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने वन नेशन वन इलेक्शन पर बड़ा बयान दिया. सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी के पास सदन में बहुमत नहीं है. ऐसे में इस मामले में भी इनको मुंह की खानी पड़ेगी. पायलट ने 100 दिन में केंद्र सरकार के विफल होने का आरोप लगाया और कहा कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सरकार यह घोषणाएं करती है और बाद में यू-टर्न लेती है. इस मामले में भी सरकार कुछ दिनों बाद यू-टर्न ले लेगी. 

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में कांग्रेस की जीत का दावा

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनाव पर पायलट ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि दोनों राज्यों में कांग्रेस को जीत मिलेगी. वहीं राहुल गांधी को आंतकी बताने वाले केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के बयान की भी पायलट ने आलोचना की. पायलट ने कहा कि इस तरह की भाषा का प्रयोग किया जाना निंदनीय है. उनकी पार्टी की ओर से उन पर कार्यवाही नहीं किया जाना और भी खेद की बात है.

कई विकास कार्यों का पायलट ने किया लोकार्पण

पायलट के टोंक पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. पायलट ने टोंक के चिरोंज और मोलाईपुरा गांवों में अम्बेडकर सामुदायिक भवन, यात्री प्रतीक्षालय और शाला कक्षों का लोकार्पण किया. उसके बाद पायलट बीजेपी नेताओं द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयानों के विरोध में टोंक घण्टाघर चौक पर कांग्रेस के धरने में भी शामिल हुए.

Advertisement

राजस्थान में धरातल पर नहीं हो रहा कोई कामः पायलट

पायलट ने टोंकवासियों से विकास के लिए हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए केंद्र की मोदी सरकार और राजस्थान की भजन लाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा- राजस्थान में धरातल पर कोई काम नहीं हो रहा है. केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है. और उनके नेताओ की भाषा से उनकी हताशा का पता चलता है.

RPSC पर बोले पायलट- युवाओं को न्याय मिलना चाहिए

पायलट ने इससे पहले टोंक के सोहेला में मृतक छोटू लाल गुर्जर की मौत पर टोंक में तीन दिनों में धरना-प्रदर्शन हुआ था. टोंक में राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मामले पर पायलट ने कहा कि यह क्या राजनीति हो रही है. जिसको आपके नेता जान से मारने की धमकी देते है उसी के खिलाफ रिपोर्ट देते है इस दौरान पायलट ने आरपीएसी को लेकर कहा कि बेईमानी बंद होनी चाहिये और युवाओं को न्याय मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ें - क्या हनुमान बेनीवाल और BAP से गठबंधन पर इशारों- इशारों में 'ना' बोल गए सचिन पायलट?

Advertisement