Rajasthan Politics: क्या हनुमान बेनीवाल और BAP से गठबंधन पर इशारों- इशारों में 'ना' बोल गए सचिन पायलट?

Sachin Pilot: इस साल दिसंबर में राजस्थान में 7 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर कांग्रेस- BAP-RLP के गठबंधन पर अभी कुछ भी तय नहीं है. लोकसभा में इनका गठबंधन हुआ था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस के गठबंधन को लेकर राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है. पायलट ने इशारों ही इशारों में राजस्थान में सभी सीटों पर कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की बात कही है. टोंक में पत्रकारों से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता हर चुनौती से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है. हमारा कार्यकर्ता मज़बूत है लेकिन फिर भी गठबंधन का फ़ैसला दिल्ली से तय होगा. राजस्थान में कांग्रेस सभी सीटें जीतेगी. 

डोटासरा ने भी इशारों-इशारों में कही थी ये बात 

ग़ौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी सभी सीटों पर कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं. इसकी वजह बिलकुल साफ़ है. हनुमान बेनीवाल की और आरएलपी और बाप पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं नज़र आ रही है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ते हुए राजस्थान में 11 सीटें जीती थीं जिनमें आठ सीटें कांग्रेस की तीन सीटें गठबंधन की थी लेकिन चुनाव के तुरंत बाद हुई बैठकों में गठबंधन के नेता शामिल नहीं हुए थे.

7 सीटों पर होने हैं विधानसभा उपचुनाव

रामगढ़ से विधायक जुबेर खान की मौत के बाद राज्य में रिक्त हुई विधानसभा सीटों की कुल संख्या सात हो गई है. इसलिए अब सात सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होंगे. पांच सीटें पहले ही खाली हो गई थीं, क्योंकि मौजूदा विधायक लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए थे. हाल ही में छठी सीट, सलूंबर से भाजपा विधायक अमृतलाल मीणा के निधन के कारण रिक्त हुई थी. जिन पांच सीटों पर विधायकों के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उपचुनाव होंगे उनमें दौसा, झुंझुनू, देवली उनियारा, खींवसर और चौरासी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - गणेश पंडाल में पशु हड्डियां फेंकने के मामले में शाहपुरा MLA ने प्रशासन पर लगाए लीपापोती करने के आरोप

Advertisement