विज्ञापन
Story ProgressBack

सचिन पायलट ने करणपुर जीत पर कहा- 'अब भी जनता, जवान और किसान कांग्रेस के साथ'

कांग्रेस नेता सचिन पायलट राजस्थान के दौसा जिले का दौरा करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने करणपुर सीट पर जीत और राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा पर बात की.

Read Time: 3 min
सचिन पायलट ने करणपुर जीत पर कहा-  'अब भी जनता, जवान और किसान कांग्रेस के साथ'
सचिन पायलट करणपुर जीत से काफी खुश हैं.

Rajasthan News: राजस्थान में करणपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया था. लेकिन जब यहां अलग से 5 जनवरी को मतदान कराया गया तो कांग्रेस प्रत्याशी और गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर (Rupinder Sing Kooner) की जीत हुई. रुपिंदर सिंह ने बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को हराया. वहीं, इस जीत से सचिन पायलट (Sachin Pilot) भी काफी खुश हैं. उन्होंने इस जीत पर कहा कि भले ही सरकार बीजेपी ने बनाई है लेकिन अब भी जनता, जवान और किसान कांग्रेस के साथ है. 

सचिन पायलट ने कहा, बीजेपी ने जो मंत्री मंडल बनाने में समय लिया उसे जनता समझ गई की सरकार को जिस बात को लेकर जनता ने वोट दिया था उस पर सरकार खरा नहीं उतर रही. पायलट ने कहा, हालांकि जल्दी है लेकिन करणपुर के परिणाम दिख रहे हैं उससे साफ है कि जनता नौजवान और किसान कांग्रेस पार्टी के साथ है.

प्रचार के समय ही विश्वास था हम जीतेंगे

करणपुर के बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की हार पर सचिन पायलट ने कहा कि उन्हें प्रचार के समय से ही विश्वास था कि हम यहां से चुनाव जीत रहे हैं. सचिन ने कहा है कि जनता समझ चुकी है. पायलट ने आगे कहा कि करणपुर में चुनाव हारना बीजेपी के लिए एक झटका भी है और राजस्थान की बीजेपी सरकार को सावधान करने का जनता ने मन बना लिया है. क्योंकि बीजेपी ने आते ही राजस्थान में नौकरियां खत्म करने और रोजगार खत्म करने का काम किया है.

सचिन पायलट ने उठाया मणिपुर का मुद्दा

सचिन पायलट राजस्थन के दौसा पहुंचे थे. वहीं उन्होंने यहां अपने संबोधन में कहा कि राहुल गांधी बहुत जल्दी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू कर रहे हैं. इससे लोगों को काफी प्रोत्साहन मिलेगा. सचिन पायलट ने मणिपुर के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी मणिपुर का दौरा नहीं करते हैं जबकि वहां भ्रष्टाचार और अत्याचार चरम पर हैं. वह वहां जाकर देखते तक नहीं हैं. जबकि राहुल गांधी मणिपुर की घटनाओं से काफी आहत है इसलिए उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से करने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ेंः करणपुर सीट पर चुनाव के बाद बदल गई है राजस्थान विधानसभा की तस्वीर!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close