झालावाड़ में सम्राट मिहिर भोज रैली विवाद ने पकड़ा तूल, अब मैदान में उतरेगा राजपूत समाज

गुर्जर समाज द्वारा निषेधाज्ञा में ही रैली निकाल दी गई. इसके बाद राजपूत संगठनों ने भी प्रशासन को खुली चेतावनी दे दी है कि वह रैली निकालेंगे और सभा का आयोजन करेंगे. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: झालावाड़ में गुर्जर समाज द्वारा सम्राट मिहिर भोज रैली निकाले जाने के बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया है. अब राजपूत संगठन भी मैदान में उतरने को तैयार हो गए हैं. राजपूत संगठनों द्वारा ऐलान किया गया है कि 18 अक्टूबर को एक रैली निकाली जाएगी और सभा का भी आयोजन होगा. जानकारी के अनुसार, इस रैली में  सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी भाग लेंगे. बता दें कि राजपूत संगठनो द्वारा रैली का विरोध किया गया था और रास्ता जाम कर दिया गया था, परिणाम स्वरूप गुर्जर समाज और राजपूत संगठनों के कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामले भी दर्ज किए हैं.

सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी होंगे शामिल

रैली और सभा का आयोजन करने वाले राजपूत संगठनों द्वारा दावा किया गया है कि पूरे कार्यक्रम में सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी भाग लेंगे. उन्होंने भी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सहमति दी है. आयोजकों कहना है कि रैली में बहुत बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल होंगे, जो शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरेगी और एक सभा का भी आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दूर-दूर से लोग झालावाड़ पहुंचेंगे.  

Advertisement

त्यौहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन द्वारा झालावाड़ जिले में निषेधाज्ञा लगा दी गई है, लेकिन गुर्जर समाज द्वारा निषेधाज्ञा में ही रैली निकाल दी गई. इसके बाद राजपूत संगठनों ने भी प्रशासन को खुली चेतावनी दे दी है कि वह रैली निकालेंगे और सभा का आयोजन करेंगे. 

Advertisement

दोनों समाज के बीच वर्चस्व की लड़ाई

पूरे मामले में यदि गौर करें तो सम्राट मिहिर भोज पर दोनों ही समाजो के अलग-अलग और अपने-अपने दावे हैं. किंतु झालावाड़ में गुर्जर समाज द्वारा रैली निकाले जाने के बाद मामला बड़ी ही तेजी से गरमा गया है और दोनों पक्षों के मध्य वर्चस्व की लड़ाई अब नजर आने लगी है, जिसका नजारा सोशल मीडिया पर साफ तौर से देखा जा सकता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- जयपुर में बैरवा सभा, डिप्टी CM प्रेमचंद बोले- समाज में विकास के लिए महिला सशक्तिकरण जरूरी