विज्ञापन

झालावाड़ में सम्राट मिहिर भोज रैली विवाद ने पकड़ा तूल, अब मैदान में उतरेगा राजपूत समाज

गुर्जर समाज द्वारा निषेधाज्ञा में ही रैली निकाल दी गई. इसके बाद राजपूत संगठनों ने भी प्रशासन को खुली चेतावनी दे दी है कि वह रैली निकालेंगे और सभा का आयोजन करेंगे. 

झालावाड़ में सम्राट मिहिर भोज रैली विवाद ने पकड़ा तूल, अब मैदान में उतरेगा राजपूत समाज
फाइल फोटो

Rajasthan News: झालावाड़ में गुर्जर समाज द्वारा सम्राट मिहिर भोज रैली निकाले जाने के बाद विवाद ने तूल पकड़ लिया है. अब राजपूत संगठन भी मैदान में उतरने को तैयार हो गए हैं. राजपूत संगठनों द्वारा ऐलान किया गया है कि 18 अक्टूबर को एक रैली निकाली जाएगी और सभा का भी आयोजन होगा. जानकारी के अनुसार, इस रैली में  सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी भाग लेंगे. बता दें कि राजपूत संगठनो द्वारा रैली का विरोध किया गया था और रास्ता जाम कर दिया गया था, परिणाम स्वरूप गुर्जर समाज और राजपूत संगठनों के कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामले भी दर्ज किए हैं.

सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी होंगे शामिल

रैली और सभा का आयोजन करने वाले राजपूत संगठनों द्वारा दावा किया गया है कि पूरे कार्यक्रम में सम्राट मिहिर भोज के वंशज भी भाग लेंगे. उन्होंने भी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सहमति दी है. आयोजकों कहना है कि रैली में बहुत बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल होंगे, जो शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरेगी और एक सभा का भी आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दूर-दूर से लोग झालावाड़ पहुंचेंगे.  

त्यौहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन द्वारा झालावाड़ जिले में निषेधाज्ञा लगा दी गई है, लेकिन गुर्जर समाज द्वारा निषेधाज्ञा में ही रैली निकाल दी गई. इसके बाद राजपूत संगठनों ने भी प्रशासन को खुली चेतावनी दे दी है कि वह रैली निकालेंगे और सभा का आयोजन करेंगे. 

दोनों समाज के बीच वर्चस्व की लड़ाई

पूरे मामले में यदि गौर करें तो सम्राट मिहिर भोज पर दोनों ही समाजो के अलग-अलग और अपने-अपने दावे हैं. किंतु झालावाड़ में गुर्जर समाज द्वारा रैली निकाले जाने के बाद मामला बड़ी ही तेजी से गरमा गया है और दोनों पक्षों के मध्य वर्चस्व की लड़ाई अब नजर आने लगी है, जिसका नजारा सोशल मीडिया पर साफ तौर से देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- जयपुर में बैरवा सभा, डिप्टी CM प्रेमचंद बोले- समाज में विकास के लिए महिला सशक्तिकरण जरूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Draupadi Murmu Rajasthan Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान दौरा, उदयपुर, माउंट आबू और बांसवाड़ा में कार्यक्रम, देखें पूरा शेड्यूल
झालावाड़ में सम्राट मिहिर भोज रैली विवाद ने पकड़ा तूल, अब मैदान में उतरेगा राजपूत समाज
Shardiya Navratri start with three rare coincidences know Abhijit and Ghatasthapana Muhurta and how to Kalash Sthapana.
Next Article
तीन दुर्लभ संयोग के साथ शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि, जान लें अभिजित और घटस्थापना मुहूर्त और कैसे करें कलश स्थापना
Close