घर से कोचिंग पढ़ने जा रहे बच्चे को किया किडनैप, गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

10वीं में पढ़ने वाला नाबालिग छात्र सूरज सैनी अपने घर से रोज की तरह खंडार कस्बा स्थित कोचिंग सेंटर जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में बाइक सवार आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Sawai Madhopur Kidnapping Case: राजस्थान में दिनदहाड़े अपहरण की घटना सामने आई है. अब लोग अपने घर पर भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. यह मामला सवाई माधोपुर जिले के खंडार थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां शुक्रवार की शाम एक किशोर अपने घर से कोचिंग पढ़ने जा रहा था. इसी दौरान उसका अपहरण हो गया. इसकी सूचना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा करते हुए स्टेट हाइवे 123 पर जाम लगा दिया.

घर से कोचिंग जा रहा था नाबालिग छात्र

जानकारी के मुताबिक खंडार थाना क्षेत्र के गोठ बिहारी गांव निवासी 10वीं में पढ़ने वाला नाबालिग छात्र सूरज सैनी अपने घर से रोज की तरह खंडार कस्बा स्थित कोचिंग सेंटर जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में दो नाबालिग किशोर बाइक से आए और नाबालिग सूरज का अपहरण कर रणथम्भौर के जंगलों में नाका गिलाई सागर के पास ले गए और नाबालिग के परिजनों से फिरौती की मांग की. फिरौती नहीं मिलने पर अपहरणकर्ता दोनों नाबालिगों ने अपह्रत नाबालिग के साथ जमकर मारपीट की.

वन विभाग के कर्मचारियों ने छुड़ाया

मारपीट और रोने की आवाज सुनकर नजदीक ही स्थित फारेस्ट चौकी पर तैनात वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. कर्मचारियों ने नाबालिग सूरज सैनी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया और दोनों नाबालिग आरोपियों को वन चौकी में बंद कर दिया. वन विभाग की सूचना पर मौके पर पहुंची खंडार थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को डिटेन किया.

बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या ग्रामीण नायपुर मार्ग पर पहुंच गए और स्टेट हाईवे 123 पर जाम लगा दिया. इस दौरान ग्रामीण कलेक्टर , एसपी सहित खंडार विधायक जितेंद्र गोठवाल को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर अड़ गए. मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन अधिकारियों द्वारा करीब 2 से 4 घंटे तक ग्रामीणों से समझाइस की गई. तब जाकर ग्रामीणों ने जाम हटाया और मामला शांत हुआ. वहीं खंडार थाना पुलिस दोनों नाबालिग आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के बड़गाम बस हादसे में धौलपुर का जवान शहीद, 9 दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटा था BSF जवान