राजस्थान में फिर से खुलने लगे स्कूल, ठंड के चलते पेरेंट्स छुट्टी बढ़ाने की कर रहे मांग

Schools Open In Rajasthan: अजमेर और बीकानेर सहित प्रदेश के कई जिलों में शीतकालीन अवकाश सोमवार को खत्म हो गया. 15 जनवरी से अजमेर और बीकानेर के सभी स्कूल खुल गए हैं. ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Rajasthan News: राजस्थान में सर्दी के मौसम को देखते हुए प्रशासन की ओर से स्कूलों को बंद कर दिया गया था. ठंड लगातार जारी है, लेकिन प्रशासन ने प्रदेश के अधिकांश स्कूल- कॉलेज फिर से चालू कर दिए हैं, इससे पैरेंट्स हलकान हैं और ठंड को हवाला देकर दोबारा स्कूल बंद करने की मांग कर रहे हैं.

अजमेर और बीकानेर सहित प्रदेश के कई जिलों में शीतकालीन अवकाश सोमवार को खत्म हो गया. 15 जनवरी से अजमेर और बीकानेर के सभी स्कूल खुल गए हैं. ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है.

अजमेर में क्लास शुरू होने से असंतुष्ट अभिभावक

अजमेर के स्कूलों में सोमवार से फिजिकल क्लासेज स्टार्ट हो गई हैं.अजमेर जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार सभी सुबह स्कूल का समय 9:30 बजे से दोपहर 2:30 तक का रखा गया है. ऐसे में स्कूली बच्चे और बच्चों के पेरेंट्स का कहना है कि सर्दी अजमेर में अभी काफी तेज है सरकार और जिला प्रशासन को शीतकालीन अवकाश और आगे बढ़ना चाहिए.

अजमेर के अलवर गेट स्थित सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल की छात्राएं विंटर कैप और हाथों में ग्लव्स पहनकर सुबह-सुबह स्कूल पहुंची. ठंड के चलते पेरेंट्स बच्चों को शॉल में ढक कर स्कूल छोड़ते नजर आए. 

साथियों से मिल कर उत्साहित नजर आएं स्कूली बच्चे

सोमवार सुबह स्कूल की बसों और ऑटो से बच्चे स्कूल पहुंचे तो अपने साथियों से मिल कर उत्साहित नजर आएं. पिछले दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते प्रशासन को स्कूलों में छुट्टी करने पर मजबूर कर दिया था. हालांकि क्रिसमस से लेकर मकर संक्रान्ति तक बीकानेर में सर्दी का जोर रहता है, लेकिन इस बार सर्दी ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

स्कूल पहुंच कर बहुत खुश नजर आए बच्चे

कड़ाके की ठंडी के चलते घरों में कैद बच्चे आज स्कूल पहुंच कर बहुत खुश नजर आए. बच्चे लंब समय बाद अपने दोस्तों से मिले और अपने क्लासरूम का दीदार दिया.सर्दी का एहसास तो आज था, लेकिन बच्चे एंजॉय करते दिखें. फिलहाल, पैरेंट्स बच्चों के छुट्टी बढ़ाने की मांग को लेकर अड़े हैं, जिसको लेकर जिला प्रशासन भी सतर्क है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ किले पर कोर्ट का सुप्रीम फैसला, 5 KM रेंज में ब्लास्टिंग माइनिंग पर लगी रोक