विज्ञापन

कल बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान, भारत बंद के चलते लिया गया फैसला

School Closed: भारत बंद के चलते जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए रहेगा. सरकारी शिक्षकों व कर्मियों को संस्थान में उपस्थित रहना होगा.

कल बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान, भारत बंद के चलते लिया गया फैसला
भारत बंद के चलते 21 अगस्त को स्कूलों में छुट्टी

School Closed Due To Bharat Bandh: बुधवार यानी 21 अगस्त को अनूसूचित जाति-अनूसूचित जनजाति (SC-ST Reservation) के आरक्षण को लेकर कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद को देखते हुए राजस्थान के कई जिलों में 12वीं तक के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों (School Closed) में अवकाश घोषित किया गया है. इस दौरान सभी कोचिंग संस्थान व स्कूल कल, 21 अगस्त को बंद रहेंगे.

12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित

जयपुर के जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने 12वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित करते हुए कहा कि बंद के दौरान जयपुर में रैली, प्रदर्शन व जाम की स्थिति रह सकती है. ऐसे में स्कूली बच्चे वाहनों में फंसे रह सकते हैं. इसलिए कक्षा 1 से 12वीं तक के सरकारी और निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाता है. स्कूल के अलावा जिले में सभी कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे.  

केवल विद्यार्थियों के लिए रहेगा अवकाश 

जयपुर के अलावा दौसा, बाड़मेर, माधोपुर, टोंक, श्रीगंगानगर, बीकानेर और डीग समेत कई जिलों में भी 12वीं तक के सरकारी व प्राइवेट स्कूल में 21 अगस्त को छुट्टी रहेगी. इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों व सभी कोचिंग संस्थान व लाइब्रेरी में भी अवकाश घोषित किया गया है. जारी आदेश में कहा गया कि यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए रहेगा, बाकि अन्य स्टाफ तय समय पर विद्यालय में उपस्थित रहेंगे.

शैक्षणिक संस्थानों के लिए सीकर में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. सीकर के कलेक्टर कमर चौधरी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि 21 अगस्त 2024 को भारत बंद के मध्यनजर जिले में कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए सुबह काल से सायं 6 बजे तक जिले की सभी शराब की दुकानें बंद करवाया जाना सुनिश्चित करें.

कई राजनीतिक दलों ने बंद का किया समर्थन

राजस्थान में भारत आदिवासी पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है, लेकिन सड़कों पर उतरने से दूरी बनाई है. पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि कोर्ट के फैसले के खिलाफ हमारा भारत बंद को समर्थन है, लेकिन सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन, शहर बंद जैसा कोई काम नहीं करना है. इसके अलावा बसपा ने भी बंद का समर्थन किया है. प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देशानुसार पार्टी शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेगी. 

यह भी पढे़ं-

 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, राजस्थान में निपटने के लिए सुधांश पंत ने बनाया प्लान

राजस्थान सरकार आरक्षण के उप वर्गीकरण के पक्ष में नहीं, फिर भी बंद रहेगा राजस्थान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Dausa: 14 घंटे से नीरू को बचाने के लिए चल रही जंग, मां पाइप के बने टनल से बच्ची से की बात    
कल बंद रहेंगे सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान, भारत बंद के चलते लिया गया फैसला
In Bundi district the robber bride poisoned the groom family and took away the goods, already been married three
Next Article
Bundi Looteri Dulhan: लुटेरी दुल्हन का आंतक, दूल्हे के परिवार को जहर देकर ले गई सारा सामान, पहले हो चुकी हैं 2 शादी
Close