विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan 2nd Phase Voting: जोधपुर में कल होगा मतदान, प्रशासन ने की तैयारियां पूरी, पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना

जोधपुर जिले की 10 विधानसभा के क्षेत्र के लिए 2567 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें जिन बूथों पर 1450 से अधिक मतदाता हैं, वहां सहायक मतदान केंद्र भी स्टेब्लिश किया गया है. इन सहायक मतदान केंद्रों की संख्या 58 है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan 2nd Phase Voting: जोधपुर में कल होगा मतदान, प्रशासन ने की तैयारियां पूरी, पोलिंग पार्टियां हुईं रवाना
मतदान के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत राजस्थान की 13 लोकसभा की सीटों पर कल 26 अप्रैल को मतदान होगा. गुरुवार को पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय से मतदान केंद्रों के लिए रवानगी हुईं. सभी पोलिंग पार्टियां जोधपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज से प्रशिक्षण लेकर दो पारियों में रवाना हो रही हैं. जोधपुर जिले में पहले चरण में शहरी क्षेत्र से दूर ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों की रवानगी होगी.

दूसरी पारी में शहरी क्षेत्र के साथ ही पास के विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों की रवानगी होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के प्रशिक्षण और उनसे चुनाव ड्यूटी संबंधी मुद्दों पर बात की. जोधपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव अग्रवाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए बताया कि जोधपुर जिले की 10 विधानसभा के क्षेत्र के लिए 2567 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें जिन बूथों पर 1450 से अधिक मतदाता हैं, वहां सहायक मतदान केंद्र भी स्टेब्लिश किया गया है. इन सहायक मतदान केंद्रों की संख्या 58 है. 

ईवीएम, वीवीपेट, रिकॉर्ड सामग्री वितरण व्यवस्था

मतदान दलो को मतदान सामग्री जिसमें ईवीएम, वीवीपेट, रिकार्ड अन्य निर्वाचन सामग्री का वितरण तृतीय प्रशिक्षण स्थल पर विधानसभा वार टैन्ट लगाए गए हैं. बूथवार मतदान दलों की बैठक पीठासीन अधिकारी की देखरेख में सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा उनकी निर्धारित टीम के माध्यम से की गई हैं. 

दो पारियों में हो रही है पोलिंग पार्टियां रवाना 

जोधपुर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रो के लिए दो पारियों में मतदान दल रवाना हो रहे हैं. जिसमें पहली पारी में राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय (छात्र) में 122-फलौदी, 125-ओसियां, 126-भोपालगढ़ तथा राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में 123-लोहावट, 124-शेरगढ़ के मतदान दलों का तृतीय प्रशिक्षण  6 बजे से प्रारंभ होने के साथ 8 बजे मतदान दल रवाना हुआ.  

इसी प्रकार दूसरी पारी में 127-सरदारपुरा, 128-जोधपुर, 130-लूणी के मतदान दलों का राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय (छात्र) में तथा 129-सूरसागर, 131-बिलाड़ा के मतदान दलों का राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में तृतीय प्रशिक्षण 10 बजे शुरू होने के साथ 12 बजे रवाना होगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल, पुलिस के 85 हजार जवान समेत 175 कंपनियों की तैनाती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close