छात्रों पर लाठी चार्ज के विरोध में उतरे SFI के कार्यकर्ता, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

Student Union Elections Demand: राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में एसएफआई के कार्यकर्ता उतर गए. चुनाव न कराए जाने को लेकर उन्होंने बड़े आदोलन की चेतावनी दी है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
SFI के छात्रों का प्रदर्शन

Shekhawati University SFI Protest: राजस्थान विश्वविद्यालय पर बीते दिन छात्रों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध और प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर आज छात्र संगठन एसएफआई की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय पर आक्रोश रैली निकालकर सरकार और शिक्षामंत्री के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद छात्र संकट एसएफआई के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री के नाम कुलपति को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा. छात्र संगठन एसएफआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शेखावाटी विश्वविद्यालय परिसर में नारेबाजी करते हुए आक्रोश रैली निकाली. रैली के बाद एसएफआई के कार्यकर्ता और विद्यार्थी विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

छात्रों ने लगाया VC की गेट पर ताला

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस से वह शेखावाटी विश्वविद्यालय के प्रशासन की ओर से वीसी भवन की मुख्य बिल्डिंग के चैनल को बंद कर दिया गया. विश्वविद्यालय के मुख्य भवन के चैनल गेट को बंद करने के कारण प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का आक्रोश और बढ़ गया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने करीब आधे घंटे तक नारेबाजी की और मुख्य चैनल गेट को तोड़ने का प्रयास भी किया. प्रदर्शन कर रहे हैं छात्रों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन थोड़ी देर में चैनल देखते नहीं खोलता है तो चैनल गेट को तोड़कर छात्र अंदर घुसेंगे. करीब आधे घंटे के प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम मांगों का ज्ञापन भेजा गया.

Advertisement

छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग

शेखावाटी विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष विजेंद्र ढ़ाका ने कहा बीते दिन जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय पर छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने सरकार के इशारे पर लाठियां बरसाई थी. छात्र नेता विजेंद्र ढाका ने कहा भाजपा देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. राजस्थान की इसी भाजपा सरकार ने कहा था कि लोकसभा चुनाव होते ही हम छात्रसंघ चुनाव बहाल कराएंगे. लेकिन अब भाजपा सरकार नहीं चाहती की छात्रसंघ चुनाव हो. इसलिए छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर एसएफआई के बैनर तले प्रदर्शन किया है.

Advertisement

छात्र नेताओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

शेखावाटी विश्वविद्यालय के विद्यार्थी जब अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के मुख्य कैंपस पर पहुंचे तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य चैनल गेट को बंद कर दिया, जिसके चलते काफी समय तक छात्र बाहर वीसी से मिलने का इंतजार करते रहे और मुख्य गेट के बाहर ही धरना लगा कर बैठ गए. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं ने वीसी को गेट खोलने के लिए 10 मिनट का समय दिया है. काफी देर तक मुख्य चैनल गेट नहीं खोला पर छात्रों ने गेट पर ताला लगा दिया.

Advertisement

छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव कराने के लिए एसएफआई का यह छोटा सा ट्रेलर है. अगर छात्र संघ चुनाव करने की घोषणा जल्द नहीं की गई तो प्रदेश भर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. इसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी. प्रदर्शन के दौरान शेखावाटी विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने छात्र संगठन आसफाई के बैनर तले आक्रोश रैली भी निकाली और विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

ये भी पढ़ें- टीचर ने स्कूल न आने का पूछा कारण, तो छात्र ने तान दी पिस्तौल; मारने की धमकी देकर फरार