विज्ञापन
Story ProgressBack

Sheo Election Results 2023: शिव से भाजपा के बाग़ी रवींद्र सिंह भाटी 4790 वोटों से जीते, कांग्रेस के बाग़ी फ़तेह खान को हराया

Rajasthan Election Results 2023: अब तक 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है. इसमें भाजपा 115 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है. 

Read Time: 3 min
Sheo Election Results 2023: शिव से भाजपा के बाग़ी रवींद्र सिंह भाटी 4790 वोटों से जीते, कांग्रेस के बाग़ी फ़तेह खान को हराया

Rajasthan Election Results 2023: शिव विधानसभा से भाजपा के बाग़ी और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी 4790 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने भाजपा के स्वरूप सिंह खारा और कांग्रेस के अमीन खान को हराया और कांग्रेस के बाग़ी फ़तेह खान को हराया . इस सीट पर काफी ज़बरदस्त मुक़ाबला देखने को मिला.

उधर, बग़ावत की चिंगारी कांग्रेस के भीतर भी सुलग रही थी. शिव विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार माने जाने वाले पिछले 15 सालों से जिला अध्यक्ष फतेह खान ने अमीन खान को टिकट दिए जाने के बाद बगावत का बिगुल फूंक दिया था . फतेह खान को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने किसी बात पर भी समझौता करने से इंकार करते हुए सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया था . 

फ़तेह खान के मैदान में आने से कांग्रेस के वोट बुरी तरह बंट गए और भाटी ने जीत दर्ज की.

राजस्थान में राज बदलने की परंपरा कायम रहती नजर आ रही है. आज हो रही वोटों की गिनती में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है. सुबह 8 बजे से 33 जिलों के 36 काउंटिंग सेंटरों पर 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई. जिसमें भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखी. अब तक 199 सीटों का रुझान सामने आ गया है. इसमें भाजपा 115 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है. 

मालूम हो कि राज्य की 199 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी. राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा में सीधी टक्कर है. राज्‍य में हर चुनाव में सरकार बदलने का ‘रिवाज' है. कांग्रेस को उम्मीद थी कि अशोक गहलोत सरकार का कामकाज और जनकल्याणकारी योजनाएं के भरोसे इस बार यह रिवाज बदलेगा।लेकिन ऐसा होते दिख नहीं रहा है. 

नतीजों की पल-पल की अपडेट यहां देखें- Rajasthan Election Results 2023 Live: वसुंधरा पाचंवीं बार जीती, भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया हारे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close