SI Paper Leak केस में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सीकर से गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी मास्टर माइंड पौरव कालेर

SI Paper Leak case: एसआई पेपर लीक केस में लंबे समय से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी शातिर अपराधी पौरव कालेर को जोधपुर रेंज की साईक्लोनर टीम ने गिरफ्तार कर एसओजी जयपुर के हवाले किया है. सीकर के एक अपार्टमेंट में छुपकर बैठे पौरव कालेर को साईक्लोनर टीम ने नाटकीय तरीके से जाल में फांस कर गिरफ्तार कर जयपुर एसओजी के हवाले किया.

Advertisement
Read Time: 4 mins

SI Paper Leak case: राजस्थान में साल 2021 में हुए सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में जमकर धांधली हुई थी. इसका पेपर भी लीक हुआ था. अब सरकार के निर्देश पर पुलिस इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को जोधपुर रेंज की साईक्लोनर टीम की बड़ी कामयाबी मिली. टीम ने सीकर से एसआई पेपर लीक केस के एक मास्टरमाइंड पौरव कालेर को गिरफ्तार किया है. पौरव कालेर पर 50 हजार का इनाम था. दरअसल जोधपुर रेंज की साइक्लोनर टीम लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है. पिछले 3 महीने में 13 बड़ी कार्यवाही को अंजाम देकर अपराधियों को जेल में पहुंचाया है.

ताजा मामला राजस्थान के मोस्ट वांटेड पेपर लीक का मास्टरमाइंड अपराधी पौरव कालेर को जोधपुर रेंज की साईक्लोनर टीम ने गिरफ्तार कर एसओजी जयपुर के हवाले किया है. सीकर के एक अपार्टमेंट में छुपकर बैठे पौरव कालेर को साईक्लोनर टीम ने  नाटकीय तरीके से जाल में फांस कर गिरफ्तार कर जयपुर एसओजी के हवाले किया .आरोपी के पकडे जाने के बाद अब औऱ भी कई  खुलासे होने की उम्मीद  है.

आईजी ने बताया- दो महीने में 2 हजार किमी की लुकाछिपी के बाद पकड़ा गया आरोपी

जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि ऑपरेशन पताका के तहत उपनिरीक्षक भर्ती 2021 पेपर लीक मास्टर माइंड पौरव कालेर पर 50 हजार रुपए का इनाम था. उसे दो महीने और दो हजार किलोमीटर के लुकाछिपी के खेल के बाद आखिर कार जोधपुर रेंज की साईक्लोनर टीम ने धर दबोचा है. आरोपी पौरव कालेर पुत्र ओमप्रकाश कालेर निवासी चूरू जिले के छापर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है. वर्ष 2021 की उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा घोटाले का मास्टर माइंड है मार्च में 2024 में पेपर लीक घोटाला सामने आने के बाद से ही फरार चल रहा था. 

Advertisement

पुलिस ने बताया कि पिछले दो माह से राजस्थान,गुजरात,गोवा,दिल्ली और पंजाब राज्यों में तलाश कर रही थी. साईक्लोनर टीम सहित आधा दर्जन एजेन्सिया उसे ढूंढ रही थी लेकिन जोधपुर रेंज की साईक्लोनर टीम के कन्हैयालाल सब इंस्पेक्टर मय टीम को इस मामले में सफलता मिली. 

Advertisement

2021 के पटवारी परीक्षा में भी गिरफ्तार हो चुका था पौरव

शातिर अपराधी पौरव अक्टूबर 2021 के पटवारी परीक्षा में ब्लू टूथ कांड में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. अपराधी के तकनीकी आसूचना एवं इंटरनेट पर बैंकिंग इत्यादी सुविधाओं के उपयोग के विश्लेषण के आधार पर उसे सीकर से पकड कर एसओजी के हवाले किया है. पूर्व में दिल्ली, अहमदाबाद एवं जयपुर में छापे मारे गए लेकिन साईक्लोनर टीम के हाथ से बच निकला था. आरोपी का चाचा जो कि पुलिस का बर्खास्तशुदा कर्मी है वह भी भर्ती घोटालों के मास्टर माइंड में शामिल रहा है. पौरव ब्लू टूथ का प्रयोग कर परीक्षा में घोटाला करने का एक्सपर्ट है.

Advertisement

पूछताछ में खुलेंगे कई राज

आरोपी पौरव कालेर बीकानेर में कोचिंग संस्थान के नाम से अभ्यर्थियों को पास करवाने का कह कर 10 से 15 लाख रुपए उनसे फीस लेता था .पौरव कोलर ने जिन अभ्यर्थियों की मदद की थी उनके नाम भी  आरोपी अब एजेंसी को बता रहा है. अब उससे पूछताछ में और भी कई राज खुलेंगे. जिसके बाद एसआई परीक्षा पेपर लीक केस के कई आरोपियों की गिरफ्तारी संभव है. 

यह भी पढ़ें - SI पेपर लीक केस में SOG को बड़ा झटका, ट्रेनी SI हरिओम के खिलाफ नहीं जुटा सकी सबूत, अब रिहाई के लिए लगाई गुहार