विज्ञापन

Rajasthan: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, बहनें बोलीं - 'वचन लो ! दोबारा जेल में नहीं आओगे'

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए बहने पहुंच रही हैं. उन्होंने बताया सुरक्षा की माकूल व्यवस्था की गई है. जेल पर पहुंच रही सभी बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई.

Rajasthan: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, बहनें बोलीं - 'वचन लो ! दोबारा जेल में नहीं आओगे'

Dholpur News: देशभर में जहां रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, वहीं धौलपुर जिला कारागार में भी रक्षाबंधन के त्यौहार को मनाया गया. जेल में बंद अपराधियों को बहनों ने राखी बांधकर अपराध को तौबा करने का वचन लिया है. जेल में बंद कैदियों ने भी अपनी बहनों को वचन देकर अपराध छोड़ने के लिए वादा किया है.

जिला कारागार पर सुबह 10 बजे से ही बहनों की भीड़ देखी गई. जेल में बंद अपराधी भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. उधर जेल प्रशासन ने तैयारी को पहले ही अंतिम रूप दे दिया था. कड़ी सुरक्षा के बीच बहनों की भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई.

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कि जिला कारागार में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए बहने पहुंच रही हैं. उन्होंने बताया सुरक्षा की माकूल व्यवस्था की गई है. जेल पर पहुंच रही सभी बहनों को उनके भाइयों से मुलाकात कर राखी बंधवाई गई. इसके साथ कैदियों को अपराध छोड़ने की भी शपथ दिलाई गई.

अपराध छोड़ने का लिया वचन 

बहनों ने जब भाइयों को राखी बांधी तो उपहार स्वरूप उनसे अपराध छोड़ने का भी वचन लिया.अपने भाई को राखी बांधने आई रेखा ने बताया कि उसने अपने भाई को राखी बांधी है. राखी बांधते समय कभी भी जेल में दोबारा नहीं आने का वचन लिया है. एक और बहन नंदी ने बताया उसने भी अपने भाई को राखी बांधकर अपराध नहीं करने का वचन लिया है.

कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया त्योहार 

कार्यवाहक जेल अधीक्षक पूरणचंद शर्मा ने बताया कारागार के अंदर छानबीन कर बहनों को प्रवेश दिया जा रहा है. मिठाई समेत अन्य खाने-पीने के सामानों की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. जेल प्रशासन द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया है. उन्होंने बताया देर शाम तक रक्षाबंधन का त्योहार जेल में सेलिब्रेट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - खुद को पुलिस बताकर मूर्तिकार से 65 हजार रुपये की ठगी की, लिफाफे में नोट की जगह निकले कागज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan: जेल में बंद भाइयों को बहनों ने बांधी राखी, बहनें बोलीं - 'वचन लो ! दोबारा जेल में नहीं आओगे'
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close