सीता ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, एक बेटी और दो बेटा; सभी स्वस्थ

टोंक में महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया. 3 मिनट के अंतराल में तीनों बच्चों का जन्म हुआ. मां और तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

वजीरपुरा गांव की सीता देवी जांगिड़ ने बुधवार को सुबह 7 बजे तीन बच्चों को जन्म दिया. सीता की शादी करीब ढाई साले पहले हुई थी. पहले बेटी का जन्म हुआ और उसके बाद दो बेटों का जन्म हुआ. हॉस्पिटल की डॉक्टर शालिनी अग्रवाल के अनुसार इस तरह के मामले रेयर होते हैं. तीनों बच्चे और मां स्वस्थ हैं. 

पिता विष्णु जांगिड़ बोले-मेरे घर आई खुशी

बच्चों के पिता विष्णु जांगिड़ ने बताया कि शादी के ढाई साल बाद ही सही लेकिन, एक साथ तीन बच्चे जन्मे हैं. अच्छी बात यह है कि तीनों बच्चे स्वस्थ हैं. सभी डॉक्टर्स की निगरानी में हैं.  हमारे गांव की ही एक दूसरी महिला ने पहले इसी अस्पताल में एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया था. 

क्या कहती है मेडिकल साइंस के अनुसार 

मेडिकल साइंस के अनुसार 250 प्रेग्नेंसी में एक महिला में जुड़वा बच्चे जन्म की संभावना होती है. 10 हजार प्रेग्नेंसी में तीन बच्चों  की संभावना होती है. 7 लाख प्रेग्नेंसी में चार बच्चों  की संभावना एक प्रेग्नेंसी में ही होती है. 

10 महीने पहले भी महिला ने 4 बच्चों को दिया था जन्म 

इससे पहले वजीरपुरा गांव की दूसरी एक महिला ने इसी अस्पताल में एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था. 10 महीने पहले 27 अगस्त को इसी हॉस्पिटल में वजीरपुरा गांव की किरण कंवर ने चार बच्चों को जन्म दिया था. वे चारों बच्चे भी स्वस्थ हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: CM भजनलाल शर्मा ने X प्लेटफॉर्म से हटाया ‘मोदी का परिवार'? फिर हुआ ऐसा…