फॉर्च्यूनर से अफीम डोडा चूरा की तस्करी, करीब 65 लाख लाख का माल जब्त, गाड़ी से कई फर्जी नंबर भी मिले

Smuggling of Opium Powder: राजस्थान में अफीम डोडा चूरा की तस्करी करने वालों पर पुलिस की सख्ती बढ़ने के बाद अब तस्कर दूसरे तरीके भी अपनाने लगे हैं. इन्हीं तरीकों में से एक है लग्जरी वाहनों से तस्करी. शनिवार को चित्तौड़गढ़ जिले में फॉर्च्यूनर कार से 65 लाख का अफीम डोडा चूरा जब्त किया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अफीम डोडा चूरा की तस्करी के मामले में जब्त फॉर्च्यूनर.

Smuggling of Opium Powder: राजस्थान के कई जिलों में अफीम डोडा चूरा की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. अफीम डोडा चूरा की तस्करी से कई लोग लाखों-करोड़ों की कमाई कर धनकूबेर तक बन चुके हैं. बीते कुछ महीनों से इस गोरखधंधे में लगे शातिरों पर सरकार ने सख्ती की है. प्रतापगढ़, श्रीगंगानगर, चित्तौड़गढ़ सहित कई जिलों में अफीम डोडा चूरा के तस्करों की संपत्ति सीज किए जाने के साथ-साथ कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस की सख्ती देख धंधेबाजों ने भी अपना पैंतरा बदल दिया है. इस बात का खुलासा शनिवार को चित्तौड़गढ़ जिले में हुई एक कार्रवाई से हुआ. जहां पुलिस ने लग्जरी गाड़ी फॉर्च्यूनर से 65 लाख रुपए के अफीम डोडा चूरा को जब्त किया.
 

फॉर्च्यूनर से 65 लाख का अफीम डोडा चूरा जब्त

मिली जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले के पारसोली थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को नाकाबंदी के दौरान एक फॉर्च्यूनर कार से 434 किलो 390 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा जब्त किया है. पकड़े गए अफीम डोडा चूरा की कीमत करीबन 65 लाख रुपए हैं. कार में अलग-अलग नंबर का रजिस्ट्रेशन प्लेट भी मिला है. 

Advertisement

एसपी सुधीर जोशी ने दी कार्रवाई की जानकारी

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम को लेकर चलाये जा रहे अभियान में मादक पदार्थों की व्यापक स्तर पर तस्करी करने वाले तस्करों पर प्रभावी कार्यवाही किये जाने संबंधी सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए. शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग से बानोडा जाने वाले रोड़ पर सरहद रामनगर में पारसोली पुलिस द्वारा नाकाबंदी की गई.

Advertisement

 
पुलिस से भागने में सड़क किनारे खाई में गिर गई थी कार

नाकाबंदी के दौरान बानोडा की तरफ से एक फॉर्च्यूनर कार तेज गति से आई, जिसके चालक को कार को रोकने का इशारा किया लेकिन कार चालक बेरिकेडिंग के पास से कार को तेज गति से भगा ले जाने लगा. जिससे कार असंतुलित होकर खाई में उतरकर पलट गई. कार चालक रात्रि के अंधरे का फायदा उठाकर जंगल में भाग गया जिसकी तलाश की गई मगर पता नहीं चला. क्षतिग्रस्त फोरच्यूनर कार को केन की सहायता से खाई से बाहर निकलवाई जाकर पुलिस थाना पारसोली पर लाया गया.

Advertisement

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज, जांच जारी

फॉर्च्यूनर कार की नियमानुसार तलाशी ली गई तो कार की ड्राइवर सीट के अलावा सम्पूर्ण कार में अवैध अफीम डोडाचूरा के 23 कट्टे भरे हुए पाये गए. अवैध अफीम डोडाचूरा के सभी कट्टों का वजन किया गया तो कुल वजन 434 किलो 390 ग्राम हुआ. फॉर्च्यूनर कार में अलग अलग नम्बरों की रजिस्ट्रेशन प्लेट भी मिली है. अज्ञात फॉर्च्यूनर चालक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में नशा तस्कर के घर पर फिर चला बुलडोजर, तस्करी की काली कमाई से बनाया था मकान