विज्ञापन
Story ProgressBack

SI Paper Leak Case में SOG ने 15 और ट्रेनी SI को हिरासत में लिया, 15 सब इंस्पेक्टर पहले हो चुके गिरफ्तार

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान में पेपर लीक मामले की जांच में जुटी स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम ने मंगलवार को राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 15 सब इंस्पेक्टर को हिरासत में लिया है. एसओजी इसी मामले में 15 सब इंस्पेक्ट को गिरफ्तार भी कर चुकी है.

Read Time: 3 min
SI Paper Leak Case में SOG ने 15 और ट्रेनी SI को हिरासत में लिया, 15 सब इंस्पेक्टर पहले हो चुके गिरफ्तार
एसआई पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए ट्रेनी सब इंस्पेक्टर.

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान में 2021 में हुए सब इंस्पेक्टर परीक्षा की पेपर लीक मामले की जांच बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में है. प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था. जिसके बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने  SI पेपर लीक मामले की जांच शुरू की थी. एसओजी ने ट्रेनिंग ले रहे 15 सब इंस्पेक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया था. पूछताछ में पेपर खरीद कर नौकरी हासिल करने की पुष्टि के बाद एसओजी ने इन सभी 15 एसआई को गिरफ्तार कर लिया है. अब इस मामले में एसओजी ने फिर से 15 सब इंस्पेक्टर को हिरासत में लिया है. मंगलवार को हिरासत में लिए गए 15 सब इंस्पेक्टरों से पूछताछ की जा रही है. 

राजस्थान पुलिस एकेडमी से हिरासत में लिए गए 15 एसआई 

दरअसल एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक और डमी कैंडिडेट के मामले में मंगलवार को SOG की टीम एक बार फिर से राजस्थान पुलिस एकेडमी (RPA) पहुंची. मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे पहुंची टीम ने तीन घंटे तक आरोपियों से पूछताछ की. इसके बाद 15 ट्रेनी एसआई को डिटेन किया है. मिली जानकारी के अनुसार एसओजी टीम द्वारा हिरासत में लिए गए 15 एसआई में 2 महिला और 13 पुरुष सब इंस्पेक्टर शामिल हैं.

एसओजी 15 सब इंस्पेक्टर को पहले कर चुकी है गिरफ्तार

एसआई भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप में जांच एजेंसी पहले ही 15 सब इंस्पेक्टरों को गिरफ्तार कर चुकी है. इन सभी ट्रेनी एसआई से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली थी. इसमें सामने आया है कि आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे कई और ट्रेनी एसआई ने परीक्षा में अपनी जगह डमी कैंडिडेट बैठाए थे. सभी को डिटेन कर एसओजी मुख्यालय ले गई है. 

डमी परीक्षा में खुल गया था ट्रेनी एसआई का राज

मालूम हो कि एसओजी ने बीते दिनों एसआई भर्ती परीक्षा-2021 में पास हुए सभी ट्रेनी एसआई की डमी परीक्षा ली थी. ट्रेनी एसआई को वही पेपर हल करने के लिए दिया था, जो साल 2021 की परीक्षा में आया था. इस दौरान 17 ट्रेनी एसआई 20 प्रतिशत भी पेपर हल नहीं कर पाए. वहीं, 400 ट्रेनी एसआई 50 प्रतिशत प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाए थे. जिसके बाद मंगलवार को एसओजी ने 15 और ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को हिरासत में लिया है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान पुलिस SI भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों पर कोर्ट परिसर में हमला, पेशी के दौरान जमकर हुआ हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close